21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

जापान में फिर से लगे भूकंप के तेज झटके, दहशत में लोग

Print Friendly, PDF & Email

जापान। जापान (Japan) में पिछले दिनों भीषण तबाही मचाने के बाद एक बार फिर धरती तेज भूकंप (earthquake) के झटके से कांप उठी है। जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने कहा कि रविवार को जापान के होंशू के पश्चिमी तट के पास रिक्टर स्केल पर भूकंप (earthquake) की तीव्रता 5.1 मापी गई है।

यह भी पढ़ें-कड़ाके की ठंड के चलते बढ़ाई गई दिल्ली-यूपी के स्कूलों की छुट्टियां

हालांकि भूकंप (earthquake) के बाद किसी तरह के हताहत की जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। अभी भी इसकी अपडेट की प्रतीक्षा की जा रही है। जापान के नोटो प्रायद्वीप में भी शनिवार को 4.4 तीव्रता का भूकंप आया था। मौसम एजेंसी (Meteorological Department) के मुताबिक, यह भूकंप रात 11:20 बजे महसूस किया गया था। दरअसल, 1 जनवरी से लगातार जापान की धरती कांप रही है।

जापान में भूकंप के 21 झटकों से मची तबाही, अंधेरे में डूबे 34 हजार घर, अब सुनामी का खतरा - Japan hits by 21 earthquakes caused devastation 34 thousand houses without electricity

1 जनवरी को देश में आए खतरनाक भूकंप (earthquake) के बाद से वहां पर लोगों में दहशत है। साथ ही, मौसम विभाग (Meteorological Department) की ओर से चेतावनी दी गई है कि आने वाले कुछ दिनों में कई भूकंप (earthquake) के झटके महसूस होंगे और कुछ भीषण भूकंप फिर से महसूस किए जा सकते हैं। आपको बता दें कि 1 जनवरी यानी नए साल के दिन 7.6 तीव्रता वाले भूकंप (earthquake) ने देश भर में काफी तबाही मचा दी थी। उस दौरान कई जगहों पर आग लग गई, दुकान-मकान क्षतिग्रस्त हो गए और पेड़-खंभे भी उखड़ गए थे। उस भूकंप (earthquake) के कारण अब तक 126 लोगों की मौत हो चुकी है।

Tag: #nextindiatimes #earthquake #japan

 

RELATED ARTICLE

close button