21 C
Lucknow
Wednesday, February 21, 2024

स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला, काला झंडा दिखाकर फेंका जूता

Print Friendly, PDF & Email

कौशाम्बी। सपा (SP) के राष्ट्रीय महासचिव व विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) का हिंदू संगठन (Hindu organization) के सदस्यों ने जमकर विरोध किया। रविवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे सैनी के करनपुर सौंरई गांव के समीप सड़क पर उतरे हिंदूवादियों ने स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के काफिले को काला झंडा दिखाने के साथ काली स्याही व जूता भी फेंका।

यह भी पढ़ें-नहीं थम रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बोल, सपा ने किया किनारा

इस दौरान पुलिस फोर्स ने हिंदू संगठन (Hindu organization) के लोगों को दूर तक खदेड़ा। किसी तरह सड़क पर हो रहे विरोध प्रदर्शन को झेलते हुए सपा (SP) नेता का काफिला महोत्सव तक पहुंच पाया। जानकारी के मुताबिक सपा (SP) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के कार्यक्रम को लेकर सैनी के करनपुर सौंरई गांव के पास हिंदू संगठनों के लोग जमा हो गए। जैसे ही वहां काफिला पहुंचा ; हिन्दू संगठन (Hindu organization) के लोगों ने काले झंडे दिखाने शुरू कर दिए।

हिंदू नेताओं का आरोप है कि स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) सनातन व हिंदू धर्म को बदनाम करने के लिए विवादित बयान देते रहते हैं। जबकि वास्तव में उन्हें हिंदू व सनातनी ग्रंथों की जरा भी जानकारी नहीं है। बहरहाल विरोध प्रदर्शन (protest) करने वाले लोगों में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और न ही कार्रवाई हुयी है।

गौरतलब है कि इससे पहले लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में समाजवादी पार्टी (SP) की ओर से ओबीसी महासम्मेलन में भी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) पर पहले से वकील की ड्रेस में मौजूद आकाश सैनी नाम के युवक ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता उछाल दिया था। इस हमले में स्वामी प्रसाद मौर्य बाल-बाल बच गए थे।

Tag: #nextindiatimes #SP #SwamiPrasadMaurya #hindu

RELATED ARTICLE

close button