17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

मकर संक्रांति पर इन 5 राशियों का होगा बदलाव वाला समय, पढ़ें राशिफल

Print Friendly, PDF & Email

मेष: मेष राशि वाले सप्ताह के पहले दिन जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों के साथ बहस में ना पड़ें, अन्यथा आप मुसीबत में पड़ सकते हैं और अपने व्यक्तिगत संबंधों को संतुलित करने के लिए बहुत अधिक प्रयास और ऊर्जा की आवश्यकता होगी। नौकरी पेशा जातकों को आज किसी दूसरी कंपनी से अच्छी आमदनी के साथ ऑफर मिल सकता है, जिसके बारे में सोच विचार कर पाएंगे। व्यापारियों को आज अच्छा लाभ मिलेगा और व्यापारिक योजनाएं फलीभूत होंगी। शाम के समय परिजनों के साथ नए नए पकवान का आनंद लेंगे।

वृषभ : वृषभ राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन संभलकर कार्य करने की आवश्यकता है। किसी कमजोर इरादों वाले व्यक्ति द्वारा आप पर आरोप लगाए जाने की आशंका बन रही है, जो अंततः आपकी मानहानि का कारण बन सकता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने रिश्तों में चयनात्मक रहें। चीजों को अपनी इच्छा अनुसार चलते देखने के लिए आपको काफी प्रयास करना पड़ सकता है। काम का बोझ थका देने वाला हो सकता है। कुल मिलाकर नतीजे निराशाजनक नहीं रहेंगे, लेकिन कार्यों में देरी का अहसास हो सकता है। व्यवसाय के संबंध में यात्रा संतोषजनक रहेगी और व्यावसायिक सफलता और लाभ दिलाएगी।

मिथुन : मिथुन राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन घरेलू मोर्चे पर थोड़ा अधिक ध्यान देना होगा क्योंकि परिवार के सदस्यों के बीच आपसी समझ कम होगी और अचानक कुछ व्यक्तिगत मुद्दे सामने आ सकते हैं जिन्हें संभालना आसान नहीं होगा। लव लाइफ में जोखिम लेने के लिए यह अनुकूल समय नहीं है। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति का आपको सहयोग मिलेगा और निवेश से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा लेकिन अपने खर्चों को नियंत्रण में रखें। शाम के समय देव दर्शन का लाभ लेंगे।

कर्क :कर्क राशि वालों को सप्ताह का पहला दिन समझदारी और सकारात्मक भावनाओं के साथ परिवार में अपना और अपने रिश्तों का ख्याल रखना होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की वजह से आपको दिनभर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज किसी से भी धन का लेन देन ना करें अन्यथा धन कहीं फंस सकता है। कार्यों को जल्दबाजी में ना करें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। आपके प्रफेशनल परिदृश्य और करियर उद्यमों पर आपके ध्यान की आवश्यकता हो सकती है। शाम के समय माता पिता के साथ जरूरी योजनाएं बनाएंगे।

सिंह :सिंह राशि के से आज चंद्रमा का संचार भाग्य और कर्म स्थान में हो रहा है। ऐसे में आज आपको अपनी मेहनत का भाग्य पूरा लाभ दिलाएगा। वरिष्ठजनों से आपको लाभ और सहयोग की प्राप्ति हो सकती है। आज शाम के समय आपको लाभ के कई मौके मिलेंगे। पिता के सहयोग से आज आपको कोई जमीन, वाहन या संपत्ति मिल सकती है। आज किसी ऐसे व्यक्ति से भी आपकी मुलाकात हो सकती है जिसकी प्रगति देखकर ईर्ष्या होगी। लेकिन आपको नकारात्मक विचारों को मन में आने से रोकना होगा। सामाजिक क्षेत्र में सम्मान पाएंगे।

कन्या: कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। कुछ व्यापारिक सौदे आपको भारी मुनाफा देंगे, जिससे आपकी व्यापारिक साख बढ़ेगी। मित्रों और शुभचिंतकों का भरपूर सहयोग मिलेगा। नौकरी पेशा जातक अगर नौकरी में बदलाव करने की योजना बना रहे हैं आज आपको अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और परिवार के सदस्यों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे। जीवनसाथी के साथ किसी बात पर अनबन होने की आशंका बन रही है, जिससे मानसिक तनाव हो सकता है। शाम का समय अपने अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे।

तुला:तुला राशि वालों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार मिलेगा, जिससे आपके कंधों का बोझ हल्का होगा और मन भी प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा और सभी सदस्य एक दूसरे का सम्मान करेंगे। अगर आप कोई बिजनस करते हैं तो आज आपको अच्छा लाभ होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जीवनसाथी के साथ किसी नई संपत्ति की खरीदारी करेंगे और बच्चों की उन्नति होते देख मन प्रसन्न भी होगा। आप जिन समस्याओं से परेशान थे, तो आज आपको उन समस्याओं का समाधान मिलेगा। शाम का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातक आज अपने व्यवसाय के लिए कुछ नई व्यवस्था बना सकते हैं। दिन आपका आज व्यस्तता में बीतेगा। यदि आप आज अपने व्यवसाय में बदलाव करते हैं या कारोबार का विस्तार करते हैं तो इसमें आपको आज लाभ मिलेगा। यदि आप अपने पारिवारिक व्यवसाय के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह लेंगे तो यह भी आपके लिए उपयोगी साबित होगा। घर परिवार में आज किसी करीबी संबंधी के प्रगति से उत्साह का माहौल रहेगा। आज आप शाम को किसी सामाजिक समारोह में शामिल हो सकते हैं।

धनु:धनु राशि के लिए आज का दिन अनुकूल और उत्साहजनक रहेगा। आपको लव लाइफ में प्रेमी से सहयोग और उपहार की प्राप्ति हो सकती है। लेकिन आज वाणी पर आपको संयम भी रखना होगा। वैवाहिक जीवन के मामले में भी आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आर्थिक मामलों में आपको किए गए प्रयास का लाभ मिलेगा। विरोधियो और शत्रुओं की आपके सामने कुछ नहीं चलेगी। कारोबार में फंसा हुआ आपका धन भी आज आपको मिल सकता है। आज आप शाम का समय अपने परिवार वालों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

मकर : मकर राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन वैवाहिक रिश्ते को बनाए रखने के लिए काम करना होगा। आपके अपने ही लोगों के साथ तनावपूर्ण संबंध हो सकते हैं, जिससे आपकी चिंता बढ़ सकती है। दूसरों की असफलता या लापरवाही से आप चिंतित रहेंगे। आपको अपने दैनिक कार्यों में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जहां तक संभव हो अवांछित यात्राओं पर अंकुश लगाया जाना चाहिए। प्रमुख व्यावसायिक निर्णय या व्यवसाय का विस्तार परियोजना के प्रत्येक विवरण की जांच किए बिना नहीं किया जाना चाहिए।

कुंभ :कुंभ राशि वाले सप्ताह का पहला दिन दूर-दराज के लोगों के संपर्क में आएंगे और यात्रा करना व्यावसायिक रूप से बहुत फायदेमंद रहेगा। व्यवसाय में आपके द्वारा किए गए कार्यों से आपकी साख बढ़ेगी और प्रतिद्वंदियों को अच्छी टक्कर दे पाएंगे। आपको अपने निजी कार्यों में अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। जीवनसाथी और साथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा। माताजी का आपको पूरा साथ मिलेगा और उनकी मदद से आपको धन लाभ भी होगा। शाम के समय घरवालों के लिए कुछ गिफ्ट खरीद सकते हैं।

मीन:मीन राशि वालों का सप्ताह के पहले दिन पारिवारिक माहौल बहुत सौहार्दपूर्ण रहेगा और परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे। आपके मित्र और शुभचिंतक आपके व्यक्तिगत उद्यमों में आपको अपना सर्वश्रेष्ठ समर्थन देंगे। आपका आत्मविश्वास आपको लगभग अजेय बना देगा। आपको खूब मान-सम्मान भी मिलेगा। आप अपनी बुद्धि से तुरंत सही निर्णय लेंगे। इसलिए आपकी बुद्धिमत्ता से व्यापार में लाभ और अधिक बढ़ेगा। शाम के समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

Tag: #nextindiatimes #astro #horoscope

(लेटेस्ट ख़बरें जानने के लिए फेसबुकट्विटर पर हमें फॉलो करें)

RELATED ARTICLE

close button