22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन शोभायात्रा निकालेगी AAP, पूरी दिल्ली में होगा भंडारा

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) 22 जनवरी Pran Pratistha के अवसर पर पूरी दिल्ली में शोभा यात्रा का आयोजन करेगी। इसमें पार्टी के बड़े नेता शामिल होंगे। इसके साथ ही (AAP) पार्टी पूरे दिल्ली में भंडारे का आयोजन करेगी। इस शोभा यात्रा में पार्टी के बड़े नेता शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर AIIMS में आधे दिन की छुट्टी पर मचा बवाल

दिल्ली में आयोजित होने वाली शोभा यात्रा पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने कहा, ‘दिल्ली सरकार ने पहले ही कल आधे दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी है। Pran Pratistha के अवसर पर मंदिरों में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। AAP और हमारे विधायक कल भंडारा, शोभा यात्रा, सुंदरकांड का आयोजन करेंगे।’

वहीं दूसरी तरफ अयोध्या पूरी तरह सज धजकर तैयार है। प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। अयोध्या (Ayodhya) को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या (Ayodhya) जाने का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। भक्ति भाव से विभोर अयोध्या धाम में सोमवार को श्री राम जन्मभूमि पर होने वाली प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) समारोह की शुरुआत मंगल ध्वनि से होगी। 50 से अधिक मनोरम वाद्ययंत्र, विभिन्न राज्यों से लगभग 2 घंटे तक इस शुभ घटना के साक्षी बनेंगे।

 

Procession taken out for consecration of Shri Ram Temple | श्रीराम मन्दिर प्राण  प्रतिष्ठा को लेकर निकाली गई शोभायात्रा: घर की छतों से महिलाओं ने की पुष्प  वर्षा - Dainik ...

Pran Pratistha से पहले यह भव्य संगीत कार्यक्रम हर भारतीय के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर का प्रतीक होगी, जो प्रभु श्री राम के सम्मान में विविध परंपराओं को एकजुट करने का कार्य करेगी। इस मांगलिक संगीत कार्यक्रम के परिकल्पनाकार और संयोजक यतीन्द्र मिश्र हैं, जो प्रख्यात लेखक, अयोध्या (Ayodhya) संस्कृति के जानकार और कलाविद् हैं इस कार्य में उनका सहयोग केंद्रीय संगीत नाटक अकादेमी, नई दिल्ली ने किया है।

Tag: #nextindiatimes #PranPratistha #Ayodhya #AAP

RELATED ARTICLE

close button