24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर AIIMS में आधे दिन की छुट्टी पर मचा बवाल

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। अयोध्या (Ayodhya) में होने जा रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) कार्यक्रम को लेकर केंद्र सरकार के जरिए संचालित होने वाले चार अस्पतालों (hospitals) में आधे दिन का अवकाश रहेगा। अस्पतालों (hospitals) में आधे दिन के अवकाश के इस फैसले पर विपक्षी दल के नेताओं ने सवाल उठाए हैं और सोशल मीडिया पर लिखा जा रहा है कि ऐसा करने से मरीजों को काफी तकलीफ का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें-आज नए मंदिर में विराजेंगे रामलला, कल होगी भव्य प्राण प्रतिष्ठा

सोमवार यानी 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार से लेकर देश भर के कई राज्य सरकारों और प्राइवेट सेक्टर ने इस खुशी में आधे या पूरे दिन का छुट्टी का ऐलान किया है। ऐसे में राजधानी दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। हालांकि इस दौरान सभी (hospitals) क्रिटिकल क्लिनिकल सर्विस बिना काम करते रहेंगे।UBT Shivsena MP Priyanka Chaturvedi Attacked Eknath Shinde By Referencing  BJP | 'एकनाथ शिंदे अवैध मुख्यमंत्री', शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी बोलीं-  उन्हें खत्म करेगी बीजेपी

दरअसल नोटिस में कहा गया है कि प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) के दिन यानी कल दोपहर 2.30 बजे एम्स (AIIMS) दिल्ली, सफदरजंग अस्पताल, राम मनोहर लोहिया और लेडी हार्डिंग अस्पतालों (hospitals) में ओपीडी सेवाएं दोपहर 2.30 बजे के बाद शुरू होंगी। शिवसेना यूबीटी नेता प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “हेलो इंसानों, कृपया 22 तारीख को मेडिकल इमरजेंसी में न जाएं और अगर जाना ही है तो दो बजे के बाद जाएं। एम्स (AIIMS) दिल्ली मर्यादा पुरुषोत्तम राम के स्वागत के लिए समय निकाल रहा है।उन्होंने आगे लिखा, आश्चर्य है कि क्या भगवान राम इस बात से सहमत होंगे कि उनके स्वागत करने के लिए (hospitals) स्वास्थ्य सेवाएं बाधित की जाएं।

यह भी पढ़ें-प्राण प्रतिष्ठा के दिन यूपी समेत इन राज्यों में रहेगी छुट्टी, जानें क्या-क्या रहेगा बंद

उन्होंने लिखा,”वे सभी जो कहते हैं कि इसमें बड़ी बात क्या है, मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप इन अस्पतालों (hospitals) द्वारा दी जाने वाली ओपीडी और आपातकालीन सेवाओं को देखें और जानें कि कैसे दूर-दराज के शहरों से लोग अपनी सलाह/उपचार पाने के लिए केवल कुछ घंटों के लिए नहीं बल्कि कई दिनों तक कतार में लगे रहते हैं।”

Tag: #nextindiatimes #AIIMS #hospitals #UBT #ayodhya

RELATED ARTICLE

close button