24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

AAP नेता मनीष सिसोदिया को लगा झटका, अब इस तारीख तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। आबकारी घोटाले के मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को अभी भी राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। उन्हें आज सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। यहां जेल में बंद आप (AAP) नेता की न्यायिक हिरासत 10 जनवरी, 2024 तक के लिए बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें-गुप्त खजाना मिलने के बाद धीरज साहू से कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वकील को अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करने की अनुमति दी और मामले को 10 जनवरी, 2024 को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 21 नवबंर दिन मंगलवार को दिल्ली शराब घोटाला मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने AAP नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ा दी थी।

कोर्ट से मनीष सिसोदिया को आज भी राहत नहीं, फिर बढ़ी हिरासत की अवधि

मामले की विस्तार से सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश (Special Judge) एमके नागपाल ने कहा था कि आरोपित व्यक्तियों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अभी भी कई दस्तावेज दाखिल किए जाने बाकी हैं। इस पर अदालत ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 207 का अनुपालन जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि मामले की सुनवाई शुरू हो सके।

अदालत ने साथ ही ईडी (ED) को भी नोटिस जारी करते हुए बिनाय बाबू की अंतरिम जमानत याचिका पर दलीलें सुनने के लिए मामला 24 नवंबर के लिए सूचीबद्ध कर दिया था। AAP नेता सिसोदिया पर दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। उन्हें 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।

Tag: #nextindiatimes #AAP #manishsisodia #ED #court

RELATED ARTICLE

close button