22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

गुप्त खजाना मिलने के बाद धीरज साहू से कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्‍ली। कांग्रेस सांसद धीरज साहू (Dheeraj Sahu) की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। अब उनकी पार्टी ने भी उनसे किनारा कर लिया है। उनके घर और ठिकानों पर अकूत दौलत मिली है। इनकम टैक्‍स की रेड में इसे बरामद किया गया है। यह रकम 200 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है।

यह भी पढ़ें-नोट गिनते गिनते खराब हुई मशीनें, धीरज साहू का गुप्त खजाना 300 करोड़ के पार

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने इस मामले में सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्‍स’ पर एक पोस्‍ट किया है। इसमें उन्‍होंने कहा है कि सांसद धीरज साहू (Dheeraj Sahu) के बिजनस से कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। सिर्फ वही बता सकते हैं और उन्हें यह स्पष्ट करना भी चाहिए कि कैसे आयकर अधिकारी उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद कर रहे हैं।

नोटों की गिनती में टैक्‍स अधिकारियों (Tax officials) के हाथ-पांव फूल गए। चार दिन बाद भी नोटों की गिनती जारी है। बीजेपी (BJP) ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया है। कांग्रेस पूरी तरह मामले में बैकफुट पर है। उसने घर और ठिकानों पर ‘एटीएम’ बना लेने वाले अपने ही सांसद (Dheeraj Sahu) पर सवाल उठा दिए हैं।

Congress distances itself from MP Dheeraj Sahu amid record cash haul in tax raid - India Hindi News - धीरज साहू ही बताएं कहां से आया इतना कैश; कांग्रेस ने अपने सांसद

इस मामले ने बीजेपी (BJP) को बैठे बिठाये मुद्दा दे दिया है। वह इस घटना को लेकर विपक्षी कांग्रेस पर हमला करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने देश की सबसे पुरानी पार्टी पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि गांधी परिवार को देश को बताना चाहिए कि किस कांग्रेस नेता के लिए राज्यसभा सांसद’एटीएम’ के रूप में काम कर रहे थे।

उधर बीजेपी ने इसे (Dheeraj Sahu) बड़ा मुद्दा बनाते हुए शनिवार को देश भर में विरोध प्रदर्शन किया है। बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने इसे सोनिया गांधी के जन्मदिन से जोड़ते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘आज अंतरराष्‍ट्रीय भ्रष्टाचार दिवस है। आज ही करप्शन की दुकान की मालकिन का जन्मदिन भी। यह महज संयोग है!’

Tag: #nextindiatimes #congress #jairamramesh #DheerajSahu

RELATED ARTICLE

close button