34 C
Lucknow
Wednesday, May 22, 2024

एटा के नामचीन होटल में लगी भीषण आग, दो बार दी जा चुकी है नोटिस

Print Friendly, PDF & Email

एटा। एटा (Etah) में एक होटल (hotel) में भीषण आग लग गयी; जिसके बाद हड़कंप मच गया। आग की सूचना मिलने पर मौके पर फायर ब्रिगेड टीम (fire brigade) पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी मिली है कि यह होटल बिना एनओसी (NOC) के चल रहा था और आग (fire) बुझाने तक के संसाधन मौजूद नहीं थे।

यह भी पढ़ें-एटा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लाखों के जेवरात चोरी का किया खुलासा

आग लगने का यह मामला एटा (Etah) शहर के माया पैलेस चौराहे स्थित होटल (hotel) गुप्ता पैलेस का है। यहां आज अचानक से आग लग गयी। देखते ही देखते आग (fire) ने भीषण रूप ले लिया। जिससे मौके पर अफरा तफरी मच गयी। आग लगने की सूचना पर तत्काल कोतवाली नगर बनगांव पुलिस और अग्निश्मन अधिकारी केतन कुमार और उनकी फायर बिग्रेड (fire brigade) की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। कड़ी मेहनत के बाद फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया।

हालांकि फायर ब्रिगेड (fire brigade) की सूझ-बूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। आग (fire) इतनी भीषण थी कि इस होटल के आस पास के क्षेत्र में भी अफरा तफरी मच गयी। होटल गुप्ता पैलेस में आग (fire) लगने के दौरान सैकड़ों मुसाफिर और कर्मचारी होटल (hotel) के अंदर थे। इसके अलावा होटल में बने रेस्टोरेंट (restaurant) में भी तमाम लोग थे।

आपको बता दें कि ये होटल (hotel) गुप्ता पैलेस लंबे समय से बिना फायर एनओसी (NOC) के चल रहा था। इस होटल के मालिक शिवम गुप्ता लोगों की जिंदगी से लगातार खिलवाड़ कर रहे हैं। जानकारी तो ये भी सामने आयी है कि आग (fire) बुझाने के कोई भी पर्याप्त संसाधन उपलब्ध नहीं थे। इसके अलावा फायर ब्रिगेड (fire brigade) अधिकारी (CFO) ने भी बताया कि इस होटल मालिक को दो बार नोटिस दे चुके है ; फिर भी इन्होने मानक पूरे नहीं किए।

(रिपोर्ट- हर्ष द्विवेदी, एटा)

Tag: #nextindiatimes #Etah #firebrigade #hotel

RELATED ARTICLE