21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

राज्यसभा के लिए नामांकन करने पहुंचे AAP के तीनों दिग्गज प्रत्याशी, इस दिन होगा चुनाव

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के तीनों उम्मीदवार संजय सिंह, स्वाति मालीवाल(Swati maliwal), एनडी गुप्ता आज सोमवार को राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) के लिए अपना नामांकन (nomination) भरने राजपुर रोड के परिवहन अथॉरिटी में पहुंचे है।

यह भी पढ़ें –BJP के मंत्री को जिंदा जलाने की दी धमकी, सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ पर केस

इस दौरान आप (AAP) नेता संजय सिंह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जेल से पुलिस वैन में नामांकन भरने पहुंचे हैं। मौके पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद हैं और वह उनके समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। इसे लेकर दिल्ली के मंत्री और आप (AAP) नेता गोपाल राय ने कहा कि संजय सिंह पहले भी पार्टी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल (Swati maliwal) ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है ताकि महिलाओं की आवाज राज्यसभा (rajyasabha) तक पहुंच सके। उम्मीदवार आ रहे हैं और वे अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

बता दें कि दिल्ली से आम आदमी पार्टी (AAP) के तीन राज्यसभा सांसद संजय सिंह(sanjay singh), सुशील कुमार गुप्ता और नारायण दास का छह साल का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा है। इन सीटों के लिए चुनाव 19 जनवरी को होना है। विधानसभा में आम आदमी पार्टी (AAP) के पास भारी बहुमत है, जहां उसके पास 70 में से 62 विधायक हैं। इसलिए माना जा रहा है कि तीनों उम्मीदवारों तो बिना किसी चुनौती के चुना जाना तय है।

Tag: #nextindiatinez #AAP #swatimaliwal #election

RELATED ARTICLE

close button