30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

दिल्ली में जल संकट जस का तस, AAP नेताओं ने की एलजी से मुलाकात

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) में पेयजल संकट के समाधान को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के मंत्री और विधायक रविवार को सिविल लाइन स्थित राज निवास पर उपराज्यपाल से मुलाकात की। इस दौरान तुरंत दिल्ली (Delhi) को हरियाणा (Haryana) से 100 एमजीडी (मिलियन गलन प्रतिदिन) पानी दिलाने की मांग की।

यह भी पढ़ें-आतिशी के अनशन का आज दूसरा दिन, भाजपाइयों पर पानी की बौछार

वर्तमान में जल संकट और दिल्ली की आबादी को देखते हुए हरियाणा से दिए जाने वाले पानी की मात्रा को और बढ़ने पर चर्चा की गई। इसके साथ ही दिल्ली (Delhi) को पानी दिलाने और जूस पिलाकर आतिशी (Atishi) का अनशन (hunger strike) खत्म करने की अपील की गई। आप विधायक राजेश गुप्ता ने बताया कि हम लोगों ने उपराज्यपाल से अपील की है कि सिर्फ एक हफ्ते की बात है। इसके बाद मानसून आ जाएगा। तब तक के लिए हरियाणा सरकार (Haryana government) से पानी दिलाएं।

आगे उन्होंने बताया कि दिल्ली (Delhi) में जो पानी का संकट खड़ा हुआ है, वह कम हो सके। सन 1994 में जो एमओयू साइन हुआ था। तब दिल्ली की आबादी एक करोड़ थी, लेकिन आज दिल्ली (Delhi) की आबादी 3 करोड़ पहुंच गई है लेकिन पानी हमें उतना ही मिल रहा है। आबादी के अनुसार पानी की मात्रा भी बढ़ानी चाहिए लेकिन यह एक लंबा प्रोसेस है। फिलहाल अभी हरियाणा सरकार (Haryana government) से दिल्ली (Delhi) के हक का पानी मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने उन लोगों की बातों को गंभीरता से सुना और हरियाणा सरकार (Haryana government) से बात कर पानी दिलाने को कहा है।

वहीं सोमनाथ भारती ने कहा कि हम लोगों ने तथ्यों के आधार पर उपराज्यपाल से बात की और बताया कि आज 23 जून को हरियाणा से 105 एमएलडी पानी कम आया। उपराज्यपाल ने जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने यह भी कहा कि दिल्ली (Delhi) वालों को पानी दिलाने की मांग को लेकर जल मंत्री आतिशी (Atishi) अनिश्चितकालीन अनशन (hunger strike) पर बैठी हुई हैं।

Tag: #nextindiatimes #Delhi #Atishi #strike

RELATED ARTICLE