23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

खुशखबरी: सफल हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, मजदूरों को निकालने का सिलसिला शुरू

Print Friendly, PDF & Email

उत्तराखंड। सिलक्यारा सुरंग हादसे में आज बड़ी सफलता मिली है। हादसे के 17वें दिन रेस्क्यू ऑपरेशन सफल रहा और सभी 41 मजदूरों को बाहर निकालने का काम शुरू हो गया है। इतने दिनों से चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर सभी की सांसे ऊपर नीचे हो रही थी। अब सफलता मिलने पर चारों ओर खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें-जनसभा में भड़के मल्लिकार्जुन खरगे, बोले- ”चुप हो जाओ, नहीं तो….”

41 श्रमिकों को उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग से बाहर निकलने के बाद चिकित्सा के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ लाया जाएगा। यहां पर पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। जैसे-जैसे श्रमिक बाहर आ रहे हैं, वैसे-वैसे अस्पताल में हलचल बढ़ गई हैं।मजदूरों का स्वागत करने के लिए फूल माला लेकर वहां मौजूद कर्मचारी पहुंच गए। जैसे ही मजदूर सुरंग से बाहर आएंगे तो उनको फूलों की माला पहनाई जाएगी।

उधर जब उत्तरकाशी में सिल्कयारा सुरंग में फंसे हुए मजदूरों को बाहर निकालने का सिलसिला जारी हुआ तो मजदूरों के परिवार वालों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गयी। मौके पर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर स‍िंह धामी भी मौजूद रहे और स‍िलक्‍यारा सुरंग के अंदर गए। हालाँकि मजदूरों के रेस्क्यू के बाद भी काफी एहतियात बरतते हुए मजदूरों के पास काले चश्‍मे भेजे गए हैं। लाइट के प्रभाव से बचने के लिए ऐसा किया गया है।

मजदूरों को अस्पताल पहुंचाने के लिए ऐंबुलेंस और एयर ऐंबुलेंस मौके पर मौजूद है। चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर चिनूक हेलीकॉप्टर को तैयार रखा गया है। ऋषिकेश एम्स में भी इमरजेंसी के लिए तैयारी की गई है।

Tag: #nextindiatimes #tunnel #rescueoperation #uttarakhand

RELATED ARTICLE

close button