22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

MP में IPS अधिकारियों को CM मोहन का नए साल का तोहफा, मिला प्रमोशन

Print Friendly, PDF & Email

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) के निर्देशों पर राज्य सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 13 अधिकारियों के साथ 13 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को बढ़ावा दिया है। इस संबंध में गृह विभाग और पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) द्वारा दो अलग -अलग आदेश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-अयोध्या में PM मोदी का रोड शो, लगातार हो रही पुष्पवर्षा; महिलाएं उतार रही आरती

राज्य सरकार (Mohan Yadav) ने राज्य कैडर के 13 IPS अधिकारियों को बढ़ावा देने के लिए एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। गृह विभाग ने इन पुलिस अधिकारियों (IPS) को बढ़ावा देने के लिए एक आदेश जारी किया और सभी को मौजूदा पोस्टिंग स्थान पर पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) के पद पर पदोन्नत किया है। सात वर्षों के बाद, इस नए कदम ने राज्य में आईजी रैंक अधिकारियों की संख्या में वृद्धि की है।

CM मोहन यादव का नए साल का तोहफा- MP में IPS अधिकारियों को प्रमोट कर पुलिस  महानिरीक्षक बनाने का दिया आदेश - India Public Khabar | इडिया पब्लिक खबर

इसी तरह, पुलिस मुख्यालय में मुख्यमंत्री डॉ. यादव (Mohan Yadav) द्वारा आयोजित बैठक के दौरान, पुलिस विभाग (Police Headquarters) के अधिकारियों (IPS) और कर्मचारियों को जल्दी से बढ़ावा देने के लिए निर्देशित किया गया था। पुलिस विभाग (Police Headquarters) की सभी शाखाओं को मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुसार तत्काल कार्रवाई के लिए पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना द्वारा आदेश दिया गया था।

इसी अनुक्रम में, विशेष सशस्त्र बलों (एसएएफ) ने विभिन्न कैडरों की विभागीय पदोन्नति समितियों का गठन किया और पदोन्नति के लिए कार्रवाई की गई, जिसमें इंस्पेक्टर 67 उप इंस्पेक्टर 67 से, उप इंस्पेक्टर 67, सहायक उप इंस्पेक्टर 118 से उप निरीक्षक और प्रिंसिपल से सहायक उप इंस्पेक्टर के 167 368 अधिकारियों/ कर्मचारियों की उपयुक्तता सूची जारी करके गार्ड को पदोन्नति दी गई थी।

Tag: #nextindiatimes #IPS #MohanYadav #promotion

RELATED ARTICLE

close button