17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

सीएम योगी के साथ मंत्री-विधायकों ने किए दर्शन, फूलों से हुआ स्वागत

Print Friendly, PDF & Email

अयोध्या। अयोध्या (Ayodhya) में यूपी सरकार के मंत्री व विधायकों ने रामलला के दरबार (Ram Janmabhoomi) में हाजिरी लगाई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। यह पहला मौका है जब पूरी योगी कैबिनेट (Yogi cabinet) ने रामलला के दर्शन किए। इस दौरान सभी बेहद उत्साहित दिखे और भक्ति भाव में डूबे हुए नजर आए।

यह भी पढ़ें-रामलला दर्शन के लिए रवाना हुई योगी कैबिनेट, गूंजे जय श्री राम के नारे

राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) के गेट नंबर 11 से 10 बसों में आए विधायकों और मंत्रियों को प्रवेश दिया गया। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। यहां से वह राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) के लिए रवाना हो गए। अयोध्या (Ayodhya) पहुंचने पर सभी का जोरदार स्वागत हुआ। स्थानीय लोगों ने बसों पर फूल बरसाते हुए जय श्रीराम के नारे लगाए।

बताया गया है कि विधायक राम मंदिर में रामलला (Ram Janmabhoomi) के दर्शन करने के बाद हनुमानगढ़ी (Hanuman Garhi) के दर्शन करने जाएंगे। इसके लिए 12:30 से दो बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। दो से तीन बजे तक लंच का समय रखा गया है। सवा तीन बजे बसों का काफिला फिर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएगा। इस तरह से योगी सरकार राम मंदिर (Ram temple) और हनुमान गढ़ी (Hanuman Garhi) में करीब पौने चार घंटे रहेगी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (Satish Mahana) ने कहा कि यह मेरे लिए एक विशेष क्षण है क्योंकि मैं ‘श्री राम जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन’ का हिस्सा था। यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है। मैं बहुत खुश हूं। वहीं आरएलडी (RLD) नेता राजपाल बालियान ने कहा कि हम भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए अयोध्या (Ayodhya) जा रहे हैं। यह एक अच्छा फैसला है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का नहीं जाने का यह उनका अपना फैसला है।

Tag: #nextindiatimes #RamJanmabhoomi #yogicabinet #ayodhya

RELATED ARTICLE

close button