18 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

रामलला दर्शन के लिए रवाना हुई योगी कैबिनेट, गूंजे जय श्री राम के नारे

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। अयोध्या (Ayodhya) रामलला के दर्शन करने के लिए योगी कैबिनेट (CM Yogi) के मंत्री और एनडीए विधायक लग्जरी बसों से अयोध्या (Ayodhya) के लिए रवाना हुए। विधानसभा के सामने से यह बसें निकलीं। बस में आरएलडी (RLD) के विधायक भी साथ गए हैं। राजा भैया और आराधना मिश्रा आदि भी साथ में रवाना हुए हैं।

यह भी पढ़ें-योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम युवक ने सुनाई चौपाई, CM ने थपथपाई पीठ

दोनों डिप्टी सीएम (Deputy CM) और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (Satish Mahana) बस संख्या-1 से रवाना हुए हैं। दोपहर साढ़े 12 बजे विधायकों का यह दल राम मंदिर पहुंच जाएगा। प्रदेश सरकार के मंत्रियों व विधायकों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) भी रविवार को रामलला के दर्शन करेंगे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मौजूद रहेंगे। सीएम योगी (CM Yogi) राजकीय विमान से आएंगे। मंत्री व विधायक लखनऊ से 10 लग्जरी बसों से यहां पहुंचेंगे। सभी अतिथि हनुमानगढ़ी भी जाएंगे। प्रयागराज (Prayagraj) से लौट रहे श्रद्धालुओं की भीड़ की मौजूदगी में वीवीआईपी मूवमेंट प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार सीएम योगी (CM Yogi) दोपहर 12 बजे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजकीय विमान से पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से अयोध्या धाम (Ayodhya) के लिए रवाना होंगे। सीएम (CM Yogi) के आने से पहले सुबह 11:30 बजे विधानसभा अध्यक्ष समेत सभी मंत्री व विधायक हनुमानगढ़ी पहुंच जाएंगे। यहां एक घंटे की अवधि में सभी को दर्शन कराया जाएगा।

दोपहर 12:30 बजे मंत्री व विधायकों का दल रामजन्मभूमि पहुंचेगा। इसके बाद दोपहर 3:15 बजे तक सभी जन्मभूमि परिसर में ही रहेंगे। सीएम (CM Yogi) के भी एयरपोर्ट से सीधे हनुमानगढ़ी पहुंचने की संभावना है। यहां से वह अपनी कैबिनेट (cabinet) के सहयोगियों व विधायकों के साथ राम मंदिर जाएंगे। रामलला (Ramlala) के दर्शन के बाद सभी विशिष्ट मेहमानों को परिसर में ही लंच कराया जाएगा। इसमें भी मुख्यमंत्री (CM Yogi) शामिल हो सकते हैं।

Tag: #nextindiatimes #CMYogi #Ramlala #cabinet

RELATED ARTICLE

close button