36 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

IPL-2024: लखनऊ ने पंजाब से छीनी जीत, डेब्यू मैच में मयंक यादव का तहलका

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल (IPL-2024) के 11वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 21 रन से हरा दिया। लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक और पूरन-क्रुणाल की विस्फोटक पारियों की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 199 रन बनाए।

यह भी पढ़ें-IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने RCB को उसी के घर में दी शिकस्त

जवाब में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम मजबूत शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में पांच विकेट पर 178 रन ही बना सकी। पंजाब (Punjab Kings) के लिए कप्तान शिखर धवन ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। वहीं लखनऊ (LSG) के लिए मयंक यादव ने अपने पहले मैच में तीन विकेट लेकर पंजाब के जबड़े से जीत छीन ली। लखनऊ द्वारा मिले 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम ने शानदार शुरुआत रही। धवन और बेयरस्टो के बीच पहले विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। जॉनी बेयरस्टो 29 गेंदों में 42 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं लखनऊ (LSG) के लिए आईपीएल (IPL-2024) में डेब्यू करने वाले मयंक ने तीन विकेट लेकर पंजाब (Punjab Kings) को बैकफुट पर धकेल दिया। कप्तान शिखर धवन 50 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) 17 गेंदों में 28 रन ने पंजाब को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे।

मयंक यादव को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के लिए डेब्यू करने का मौका मिला। वह 10वें ओवर में गेंदबाजी करने आये। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) टीम की शुरुआत दमदार रही। हालांकि चौथे ओवर में केएल राहुल 9 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। देवदत्त पडिक्कल 6 गेंदों में सिर्फ 9 रन ही बना सके। फिर मार्कस स्टायनिस ने भी 12 गेंदों में 19 रन बनाकर चलते बने। हालांकि ओपनर क्विंटन डी कॉक पारी को आगे बढ़ाया 38 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए।

Tag: #nextindiatimes #LSG #IPL2024 #punjabkings

RELATED ARTICLE