24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या पहुंचने लगे अतिथि, दुल्हन सी सजी रामनगरी

Print Friendly, PDF & Email

अयोध्या। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में अब मात्र कुछ घंटे ही शेष बचे हैं। अयोध्या (Ayodhya) राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) के लिए तैयारियां अंतिम चरण में है। 22 जनवरी को लेकर सुरक्षा जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। सुरक्षा कर्मियों के साथ एनएसजी और एसपीजी (SPG) ने भी कमान संभाल ली है।

यह भी पढ़ें-राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर AIIMS में आधे दिन की छुट्टी पर मचा बवाल

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अयोध्या (Ayodhya) पहुंच चुकी हैं। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर में स्वच्छता अभियान में भाग लिया। अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने कहा, “अयोध्या (Ayodhya) को दुल्हन की तरह सजाया गया है। जगह-जगह भजन और यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। ऐसा लग रहा है जैसे हम ‘देव लोक’ में पहुंच गए हैं। हम उन लोगों के बारे में कुछ नहीं कह सकते जो आना नहीं चाहते। अभी अयोध्या में आकर बहुत अच्छा लग रहा है।”

संगीतकार अनु मलिक कल अयोध्या (Ayodhya) में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए लखनऊ हवाई अड्डे (Lucknow airport) पर पहुंचे। अनु मलिक (Anu Malik) ने कहा, “मैं अयोध्या जा रहा हूं। यह एक अद्भुत एहसास है और मैं बहुत भावुक हूं। यह एक बड़ा अवसर है। हम राम मंदिर में प्रार्थना करेंगे।” अभिनेता रजनीकांत और धनुष कल प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं।

कंगना रनौत ने अयोध्या को बताया 'देव लोक', साड़ी पहन हनुमान गढ़ी मंदिर में  लगाई झाड़ू - India TV Hindi

अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) कल होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा, “…मन में बहुत भावनाएं हैं। बहुत सालों तक हमने इस शुभ दिन का इंतजार किया और कल वो दिन आ जाएगा।” बता दें सिर्फ प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथि ही आ पाएंगे। इन्हें पास दिया गया है। पास देखकर ही एंट्री दी जाएगी। अयोध्या (Ayodhya) में मीडिया कर्मी फोरव्हीलर से मूवमेंट नहीं कर पाएंगे। फटिक शिला पार्किंग में मीडिया कर्मियों को अपने वाहन खड़े करने होंगे।

Tag: #nextindiatimes #Ayodhya #pranpratishtha #rammandir

RELATED ARTICLE

close button