17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

हरियाणा और राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई के कई ठिकानों पर ED की छापेमारी

Print Friendly, PDF & Email

राजस्थान। पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या मामले में गिरफ्तार लॉरेंस बिश्नोई पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी हरियाणा और राजस्थान में ईडी लगभग एक दर्जन स्थानों पर तलाशी ले रहा है। ईडी गोल्डी बरार के सहयोगियों से जुड़े ठिकानों पर भी दबिश दे रही है।

यह भी पढ़ें- मिचौंग तूफान ने ली 8 लोगों की जान, आज आंध्र प्रदेश से टकराएगा साइक्लोन

दरअसल, NIA और विभिन्न राज्यों की पुलिस गौंगस्टरों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी से जुड़े ठिकानों सहित उनके गुर्गों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई चल रही है। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी के कई गुर्गों का खालिस्तानी समर्थकों के साथ जुड़ाव है। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े कनेक्शन का पर्दाफाश करने के लिए उनके खिलाफ ED सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई हो रही है।

हरियाणा पुलिस ने सुरेंद्र उर्फ चीकू और उसके गिरोह के खिलाफ अपहरण, हत्या, जबरन वसूली और शस्त्र अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए थे। बाद में एनआईए ने उसके मामले में आतंकी गतिविधियों की जांच की। सुरेंद्र उर्फ चीकू और उसके गिरोह के खिलाफ हरियाणा पुलिस की एफआईआर के आधार पर ईडी ने पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था।

ED raid many locations in uttar pradesh scholarship scam case educational  institute lucknow | ED Raid In UP: यूपी के कई शहरों में ईडी की छापेमारी,  स्कॉलरशिप घोटाले का है मामला |

सुरेंद्र चीकू का संबंध लॉरेंस बिश्नोई गैंग और खालिस्तानी आतंकी समूहों से है. वह उनके अपराध के पैसे को संभालता है। सुरेंद्र चीकू अपराध की कमाई को खनन, शराब और टोल कारोबार में निवेश करता है। ईडी हरियाणा और राजस्थान में 13 स्थानों पर तलाशी ले रही है, जहां अपराध की कमाई को उसने अपने गिरोह के जरिये निवेश किया है।

Tag: #nextindiatimes #LawrenceBishnoi #ED #raid

RELATED ARTICLE

close button