22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

मिचौंग तूफान ने ली 8 लोगों की जान, आज आंध्र प्रदेश से टकराएगा साइक्लोन

Print Friendly, PDF & Email

चेन्नई। चक्रवात ‘मिचौंग’ आज दक्षिण आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु तटों से टकरा सकता है। इस दौरान 90 से 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में कई स्थानों पर भारी वर्षा हो रही है। चक्रवात तूफान की वजह से चेन्नई में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- ‘मिचौंग’ तूफ़ान से चेन्नई में भारी तबाही, पानी से लबालब हुआ एयरपोर्ट

चेन्नई हवाई अड्डे के रनवे पर पानी भर गया है। चेन्नई हवाई अड्डे पर आने और जाने वाली लगभग 70 उड़ानें रद कर दी गईं। 33 उड़ानें चेन्नई से बेंगलुरु डायवर्ट की गई हैं। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार दोपहर ढाई बजे मिचौंग चेन्नई से करीब 100 किलोमीटर उत्तर-पूर्व और नेल्लोर से 120 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में केंद्रित था। तूफान के पांच दिसंबर की सुबह बापटला के करीब नेल्लोर और मछलीपट्टनम को पार करने की संभावना है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चक्रवात से प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया और लोगों से बातचीत की। वहीं, उन्होंने चक्रवात प्रभावित लोगों को राहत सामग्री भी वितरित किए। चक्रवाती तूफान मिचौंग का ओडिशा में भी दिखने वाला है। भारी बारिश के मद्देनजर, गजपति जिले के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, हाई स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र को 6 दिसंबर तक बंद रखा गया है।

मंगलवार को आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच पहुंचने की आंशका है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को यह जानकारी दी है। तूफान को लेकर ओडिशा के तटीय जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है। ओडिशा में सभी तीन बंदरगाहों में दो नंबर खतरे का निशान लगाया गया है। मौसम विभाग ने ओडिशा में मंगलवार को पांच जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। मछुआरों को समुद्र में ना जाने की हिदायत दी गई है।

Tag: #nextindiatimes #Michong #cyclone #weather

RELATED ARTICLE

close button