24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

संसद सुरक्षा में सेंध पर आज भी मचा है बवाल, मात्र 15 सेकंड ही चल पाई लोकसभा

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। लोकसभा (Lok Sabha) और संसद परिसर के बाहर बुधवार को सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आने के बाद सिक्योरिटी (Parliament security) और कड़ी कर दी गई है। संसद की सुरक्षा (Parliament security) में हुई चूक को लेकर हंगामा काफी तेज हो गया है।

यह भी पढ़ें-संसद में सेंध मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार, हो सकते हैं नए खुलासे

फिलहाल, मुख्य आरोपी ने खुद को स्पेशल सेल (Special Cell) के सामने सरेंडर कर दिया है और इस मामले में लगातार चार लोगों को पुलिस कस्टडी में लिया गया। चार आरोपियों को सात दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। फिलहाल, इस मुद्दे पर चर्चा को लेकर लोकसभा (Lok Sabha) और राज्यसभा में हंगामा काफी तेज हो गया। इसके बाद ही दोनों सदनों की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दिया गया है।

शुक्रवार को लोकसभा (Lok Sabha) की कार्यवाही शुरू होते ही महज 15 सेकंड के अंदर सदन को स्थगित करना पड़ा। सभापति राजेंद्र अग्रवाल जैसे ही सदन में पहुंचे विपक्षी सांसदों ने ‘ऐक्शन लो, ऐक्शन लो’ के नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। विपक्षी सांसद बैनर पोस्टर के साथ सदन में आए हुए थे। प्रश्नकाल (Question Hour) को न चलता देख सभापति ने 11 बजकर 15 मिनट पर सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद विपक्षी सांसद संसद (Parliament security) के बाहर बैनर पोस्टर के साथ विरोध प्रदर्शन करने जुट गए।

संसद में सुरक्षा (Parliament security) चूक मामले को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद में जमकर हंगामा किया। हंगामे को देखते हुए संसद के दोनों सदनों के 14 सांसदों को सस्पेंड (suspend) किया गया है। इसमें 13 लोकसभा से और 1 राज्यसभा से हैं। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद के मकर द्वार पर धरना दे रहे निलंबित (suspend) सांसदों से मुलाकात की। निलंबन के बाद सभी सांसद लगातार भाजपा पर तंज कस रही है और उन पर सवाल खड़े कर रही है।

Tag: #nextindiatimes #Parliamentsecurity #loksabha #MP

RELATED ARTICLE

close button