30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

बिहार: JDU व BJP ऑफिस के बाहर छात्रों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस से नोकझोंक

Print Friendly, PDF & Email

बिहार। बिहार (Bihar) में आज सैकड़ों छात्रों ने पटना स्थित जेडीयू (JDU) कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया। नाराज छात्रों (students) ने कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी की और सड़क को घंटो भर के लिए जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब छात्रों (students) को समझाने का प्रयास किया, तो इस दौरान छात्रों की पुलिस के साथ झड़प हो गई।

यह भी पढ़ें-इलेक्टोरल बॉन्ड नंबर पर सुप्रीम कोर्ट ने SBI को फिर से फटकारा, दी नोटिस

दरअसल बिहार (Bihar) के शिक्षा विभाग (education department) ने डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले 11वीं तक के छात्रों (students) को अब स्कूलों में शिफ्ट करने का आदेश दिया है, जिसको लेकर कक्षा 12वीं के छात्रों ने रोष जताया और प्रदर्शन किया। नाराज छात्रों (students) ने जेडीयू (JDU) कार्यालय का घेराव कर लिया है। इंटर के छात्रों की डिमांड है कि इस आदेश को वापस ले लिया जाए।

नाराज छात्र (students) जेडीयू (JDU) कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं और पुलिस छात्रों को समझाने की कोशिश कर रही है। शिक्षा विभाग (education department) के अनुसार अगले शैक्षणिक सत्र से महाविद्यालय में पढ़ रहे 11वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं (students) को उच्च विद्यालय में भेजा जा रहा है। इसी फैसले के विरोध में सभी जगह छात्र-छात्राएं पुरजोर विरोध कर रहे हैं।

उधर समिति ने सभी उच्च माध्यमिक विद्यालयों (schools) के प्रधानाध्यापकों को कहा है कि निर्धारित तिथि में नामांकन (nomination) लेना है। इसके लिए नामांकन के लिए आवश्यक काउंटर की व्यवस्था किया जाना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही विद्यार्थियों (students) की सुविधा के लिए उपयुक्त स्थलों पर उक्त संस्थान के लिए नामांकित विद्यार्थियों (students) की सूची भी लगाएंगे। अगर नामांकन (nomination) के दौरान कोई परेशानी होती है तो समिति के हेल्प लाइन नंबर 0612-2230009 पर संपर्क कर सकते हैं।

Tag: #nextindiatimes #students #bihar #schools

RELATED ARTICLE