30 C
Lucknow
Wednesday, May 22, 2024

रेलवे सुरक्षा बल कॉन्स्टेबल और SI भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन तिथि

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। आरपीएफ (RPF) में कॉन्स्टेबल और एसआइ भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने रेल मंत्रालय के अधीन रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में कॉन्स्टेबल (Executive) और सब-इंस्पेक्टर (Executive) के कुल 4660 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित आवेदन तिथियों को आगे बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें-CRPF में कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती, कल से शुरू होंगे आवेदन

बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल की इस भर्ती (Railway RPF Constable SI Recruitment 2024) के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान 18 मई से 20 मई के बीच कर सकेंगे। हालांकि ध्यान देने वाली बात ये है कि RPF ने कॉन्स्टेबल और एसआइ भर्ती (RPF Constable SI Recruitment 2024) के लिए आवेदन की तिथियों में विस्तार सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों के लिए किया है, जिन्होंने निर्धारित आखिरी तारीख 14 मई 2024 तक अपना पंजीकरण कर लिया था और तकनीकी समस्याओं के चलते निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से नहीं कर सके थे।

इन उम्मीदवारों को RRB ने परीक्षा शुल्क भुगतान का एक और मौका दिया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने आरपीएफ (RPF) कॉन्स्टेबल या एसआइ भर्ती के लिए अपना पंजीकरण 14 मई तक किया है, वे अपने परीक्षा शुल्क का भुगतान करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी डिटेल के माध्यम से लॉग-इन करें। इसके बाद शुल्क (application fee) भुगतान के लिंक पर क्लिक करके निर्धारित प्रक्रिया से उम्मीदवार (candidates) शुल्क भर सकेंगे।

बता दें कि रेलवे सुरक्षा बल (RPF) कॉन्स्टेबल और एसआइ भर्ती के लिए अधिसूचना 15 अप्रैल को जारी की थी और इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी। इस भर्ती के लिए अप्लीकेशन फीस (application fee) एससी/एसटी, एक्स सर्विसमैन, महिलाओं, अल्पसंख्यकों और आर्थिक रूप से पिछड़े उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये है। अन्य उम्मीदवारों को अप्लीकेशन फीस 500 रुपये चुकानी होगी।

Tag: #nextindiatimes #RPF #applicationfee

RELATED ARTICLE