17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

CRPF में कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती, कल से शुरू होंगे आवेदन

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। CRPF जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों (candidates) के लिए काम की खबर है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) द्वारा ग्रुप सी पदों के अंतर्गत कॉन्स्टेबल (Constable Recruitment 2024) के पदों पर खेल कोटे से भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है।

यह भी पढ़ें-ध्यान दें! लखनऊ हाईवे से अयोध्या नहीं जाएंगे ये वाहन, लग गया है बैरियर

CRPF द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार विभिन्न खेलों के लिए कुल 169 कॉन्स्टेबल (जीडी) की भर्ती (CRPF) की जानी है। सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) भर्ती (CRPF) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार (candidates) आधिकारिक भर्ती पोर्टल, rect.crpf.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

CRPF आवेदन प्रक्रिया मंगलवार, 16 जनवरी 2024 की सुबह 9 बजे से शुरू होनी है और उम्मीदवार (candidates) 15 फरवरी की दोपहर 12 बजे तक अपना अप्लीकेशन (application) सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जिसका भुगतान जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स को करना है। हालांकि, एससी-एसटी और सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है।

CRPF Constable Bharti 2023 : CRPF Constable Recruitment notification  released vacancy posts details - CRPF में निकली कांस्टेबल के 9000 से ज्यादा  पदों पर भर्ती, जानें योग्यता, परीक्षा, चयन ...

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों (candidates) को इस भर्ती (CRPF) के लिए निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। CRPF द्वारा जारी कॉन्स्टेबल (जीडी) भर्ती अधिसूचना के अनुसार वे ही उम्मीदवार (candidates) आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा (matriculation examination) उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित खेल/विधा में राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धा में मेडल प्राप्त किया होना चाहिए।

Tag: #nextindiatimes #CRPF #candidates #EXAMINATION

RELATED ARTICLE

close button