24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

कुश्ती संघ को चलाने के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित, इन्हें बनाया गया अध्यक्ष

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। कुश्ती संघ (WFI) का काम देखने के लिए तीन सदस्यीय नई एडहॉक कमेटी गठित कर दी गई है। यह कमेटी (WFI) एथलीटों के चयन, खेल गतिविधियों के आयोजन और बैंक खातों को संभालेगी। ओलंपिक संघ (Olympic Association) ने बुधवार को कमेटी का गठन कर दिया है।

यह भी पढ़ें-IND vs SA 1st Test: टीम इंडिया 245 रनों पर सिमटी, केएल राहुल ने जड़ा शतक

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) से जुड़े मामले देखने के लिए आईओए ने 3 सदस्यों की एड हॉक समिति बनाने का फैसला लिया है। इस समिति के चेयरमैन भूपेन्द्र सिंह बाजवा होंगे। बाजवा एशियन गेम्स-2022 (Asian Games) में भारतीय टीम के शेफ डी मिशन रहे हैं। वह वुशू असोसिएशन ऑफ इंडिया के चीफ की कुर्सी भी संभाल रहे हैं। इस समिति में एमएम सौम्या और मंजुषा कंवर सदस्य बनाए गए हैं। बता दें कि खेल मंत्रालय ने रेसलिंग फेडरेशन (WFI) के चुनाव होने के कुछ दिन बाद ही इसे सस्पेंड कर दिया था।

भारतीय ओलंपिक संघ ने WFI के लिए 3 सदस्यीय समिति गठित की, भूपेंद्र सिंह  बाजवा होंगे अध्यक्ष - three member committee formed on indian wrestling  federation-mobile

भूपेंद्र सिंह बाजवा (Bhupendra Singh Bajwa) इस समिति के चेयरमैन होंगे। वहीं, एमएम सौम्या और मंजुषा कंवर को इस समिति का सदस्य बनाया गया है। खास बात है कि हाल ही हुए कुश्ती संघ (WFI) का चुनाव हुआ था, जिसके बाद भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह कुश्ती संघ के अध्यक्ष बने।

बृजभूषण के करीबी के अध्यक्ष बनते ही फिर से बवाल हो गया। पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास (WFI) का एलान कर दिया तो बजरंग पुनिया ने अपना पद्मश्री लौटा दिया। बवाल के बाद खेल मंत्रालय ने एक्शन लेते हुए WFI की नई बॉडी को निलंबित करने का फैसला किया था।

Tag: #nextindiatimes #WFI #OlympicAssociation #sportsministry

RELATED ARTICLE

close button