24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

एक ही ऐप में दो मोबाइल नंबर से चला सकते हैं वॉट्सऐप, जान लें ये तरीका

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। WhatsApp का इस्तेमाल लाखों लोग कर रहे हैं। ऐसे में इसे और भी इंटरेस्टिंग बनाने के लिए WhatsApp ने कई नए फीचर्स लांच किए हैं और लगातार नए-नए अपडेट (new updates) देता भी रहता है। WhatsApp ने हम सब की रोजमर्रा जिंदगी को बेहद आसान बना दिया है।

यह भी पढ़ें-सावधान! भूलकर भी न डायल करें ये तीन नंबर, खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

अब हमें किसी को भी अपने डॉक्यूमेंट भेजने के लिए पहले जैसे साइबर कैफे नहीं जाना पड़ता। हम सिर्फ WhatsApp पर ही किसी को भी कोई भी चीज आसानी से भेज सकते हैं। अब इसमें एक नया फीचर (feature) आया है, जिसमें आप अपने एक ही WhatsApp ऐप पर दो नंबरों को यूज कर सकते हैं। आप भी उसे जानना चाहते ही होंगे।

WhatsApp के कई महत्वपूर्ण फीचर्स (feature) हैं, जैसे डॉक्यूमेंट शेयरिंग (document sharing) ,स्क्रीन शेयरिंग, फोटो शेयरिंग और अब तो आप अपनी फोटो अच्छी क्वालिटी यानी की HD क्वालिटी (HD quality) में भी भेज सकते हैं।

बिना WhatsApp खोले ही कर पाएंगे कॉल, आ सकता है ये शानदार फीचर | whatsapp  call feature will get calling shiortcut no need to open app tech news in  hindi | TV9 Bharatvarsh

ये है तरीका:

-इसके लिए आपको ऐसा फोन का इस्तेमाल करना होगा, जिसमें आप दो सिम कार्ड लगा सकते हैं। एक बार आपके पास डुअल सिम कार्ड का फोन आ जाए तो बस कुछ ही स्टेप फॉलो कर के आप एक ही ऐप में दो अकाउंट यूज कर सकते हैं।

-सबसे पहले आपको WhatsApp ओपन कर के उसकी सेटिंग में जाना होगा।
यहां आपके नाम के आगे एक बारकोड मिलेगा। बारकोड के बगल में आपको एक गोले के अंदर तीर का साइन बना दिखेगा। आपको उस तीर के साइन पर क्लिक करना है।

– इसके बाद आपको ऐड अकाउंट (Add Account) लिखा दिखेगा। उसपर क्लिक करते ही आपके दूसरे अकाउंट की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जिसके बाद आप नया अकाउंट ऐड कर सकते हैं।

Tag: #nextindiatimes #WhatsApp #features #newupdate

RELATED ARTICLE

close button