32 C
Lucknow
Monday, June 24, 2024

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्‍लादेश को हराया, आखिरी गेंद में पलट गया पूरा खेल

Print Friendly, PDF & Email

न्यूयॉर्क। साउथ अफ्रीका (South Africa) ने टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) इतिहास का सबसे छोटा टोटल डिफेंड करते हुए इतिहास रच दिया। न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी स्टेडियम में सोमवार रात सांस थामने वाले रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने बांग्लादेश (Bangladesh) को हराया। इसी के साथ प्रोटियाज मौजूदा वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर-8 में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई।

यह भी पढ़ें-अफगानिस्तान ने T20 World Cup में रचा इतिहास, युगांडा की तोड़ दी कमर

बांग्लादेश (Bangladesh) को आखिरी ओवर में 11 तो आखिरी गेंद में जीत के लिए छह रन चाहिए थे। स्पिनर केशव महाराज की फुल टॉस पर तस्कीन अहमद अगर छक्का मार देते तो बांग्ला टाइगर्स (Bangla tigers) मुकाबला जीत जाती। केशव महाराज ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट जरूर निकाले, लेकिन प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड 44 गेंद में 46 रन बनाने वाले हेनरिक क्लासेन को मिला।

ग्रुप डी में तीन मैच में तीन जीत के साथ अब साउथ अफ्रीका (South Africa) नंबर वन पोजिशन पर है। इसी के साथ साउथ अफ्रीका (South Africa) सुपर-8 राउंड में क्वालीफाई करने वाली टूर्नामेंट की पहली टीम भी बन गई। इस ग्रुप की दूसरी टीम में नेपाल, श्रीलंका और बांग्लादेश (Bangladesh) है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के 114 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश (Bangladesh) तौहीद हृदय (37 रन, 34 गेंद, दो छक्के, दो चौके) और महमूदुल्लाह (20 रन, 27 गेंद, दो चौके) के बीच पांचवें विकेट की 44 रन की साझेदारी के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट पर 109 रन ही बना सका।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की तरफ से महाराज ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि एनरिच नोर्किया (Enerich Norcia) ने 17 और कागिसो रबाडा ने 19 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए। मार्को यानसेन (Marco Yansen) ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

Tag: #nextindiatimes #SouthAfrica #Bangladesh #T20WorldCup

RELATED ARTICLE