23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

दानापुर कोर्ट में शूटआउट, पेशी के दौरान ‘छोटे सरकार’ की गोली मारकर हत्या

Print Friendly, PDF & Email

बिहार। पटना के दानापुर कोर्ट (Danapur Court) में पेशी के लिए ले जाए गए पांडव गिरोह के शूटर (shooter) व बिहटा निवासी कुख्‍यात अभिषेक उर्फ ‘छोटे सरकार’ (Chhote Sarkar) की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। वह कई हत्याकांडों का आरोपित था।

यह भी पढ़ें-BJP विधायक को 25 साल की जेल, नाबालिग के साथ की थी दरिंदगी

‘छोटे सरकार’ पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र से पूर्व विधायक चितरंजन के भाई और चाचा की हत्या के आरोप में जेल में था। पुलिस ने वारदात में शामिल दो शूटरों (shooter) को गिरफ्तार कर लिया है। हत्‍या का संदेह मनोज माणिक गिरोह पर है। मृतक की नौबतपुर के एक गिरोह से भी पुरानी अदावत थी।

मिली जानकारी के अनुसार, बिहटा के सिकंदरपुर निवासी रजन सिंह का पुत्र छोटे सरकार उर्फ अभिषेक कुमार तीन भाइयों में सबसे छोटा था। बिहटा थाना में आधा दर्जन मारपीट, छीना-झपटी के मामले दर्ज हैं। नौबतपुर मसौढ़ी एवं जहानाबाद थाना में हत्याकांड का आरोपी था। पूर्व विधायक के स्वजनों के हत्याकांड में छोटे सरकार अपने बड़े भाई राहुल कुमार के साथ जेल में बंद था।

इस घटना की पुष्टि करते हुए पटना पश्चिम एसपी (SP) राजेश कुमार ने बताया कि अभिषेक कुमार उर्फ छोटे सरकार बिहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत सिकंदरपुर का निवासी था। वो हत्या सहित कई मामलों में आरोपी था। फिलहाल बेउर जेल में बंद था। इसे आज पेशी के लिए दानापुर कोर्ट (Danapur Court) लाया जा रहा था। इसी दौरान दो की संख्या में अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें अभिषेक उर्फ छोटे सरकार को गोली लगी। गोली लगते ही छोटे सरकार जमीन पर गिर पड़ा।

Patna Court Shootout: पटना के दानापुर कोर्ट में शूटआउट, पेशी पर लाए गए अपराधी को मारी गोली

मिली जानकारी के मुताबिक, गोली लगने के बाद आनन-फानन में अभिषेक कुमार उर्फ छोटे सरकार को निकट के अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को घटना स्थल से कारतूस के 4 खोखा मिले हैं। घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि गोली चलाने वाला युवक मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) का रहने वाला है।

Tag: #nextindiatimes #DanapurCourt #shootout #murder

RELATED ARTICLE

close button