23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

शनिदेव की वक्रदृष्टि से इन राशियों पर पड़ेगा विपरीत प्रभाव, पढ़ें राशिफल

Print Friendly, PDF & Email

मेष: मेष राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपका मन आज धर्म कर्म और सामाजिक कार्यों में लगेगा। आप आज इन विषयों पर धन भी खर्च कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन के मामले में आज आपको मातृपक्ष से लाभ मिलने की संभावना दिखती है। ससुराल पक्ष से आर्थिक व्यवहार में समझदारी दिखानी होगी नहीं तो धन आपका फंस सकता है। वैसे आज आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। सर्दी जुकाम की समस्या हो सकती है। रक्तचाप संबंधी समस्या है तो परहेज और दवाई का ध्यान रखें।

वृषभ :वृषभ राशि के आज शनिवार का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आपके जीवन में कई बाधाएं आ सकती हैं लेकिन आप धैर्य और संयम से स्थिति को संभाल पाने में कामयाब होंगे। आज आपको जीवनसाथी से कोई सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है। आप आज किसी संबंधी या मित्र की आर्थिक मदद भी कर सकते हैं। यदि आज आप अपने व्यवसाय में किसी को पैसा उधार देते हैं तो वह पैसा वापस मिलने की संभावना बहुत कम है, इसलिए आर्थिक व्यवहार में आपको सतर्क रहना चाहिए। वैवाहिक जीवन के मामले में आज का दिन सुखद रहेगा।

मिथुन :मिथुन राशि के लोगों के लिए आज शनिवार का दिन उत्साहवर्धक रहेगा। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए प्रयास करेंगे। भाइयों से आपको मदद भी मिलेगी। आज आपको नौकरी में भी मन मुताबिक काम करने का मौका मिलेगा, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। अधिकारी वर्ग से आपको सहयोग और प्रोत्साहन मिल सकता है। आपके लिए आज सलाह है कि आज आप धैर्य पूर्वक अपने का पर ध्यान दें, जल्दबाजी करने से आपको नुकसान हो सकता है। आज तीर्थाटन का भी संयोग बनता दिख रहा है।

कर्क : आज कर्क राशि के जातक धर्म कर्म और आध्यात्मिक विषयों में रुचि लेंगे। बुद्धि और कार्यकुशलता का लाभ आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में प्राप्त होगा। सितारे बताते हैं कि आज आप अपनी बुद्धि और विवेक से अपने व्यवसाय के लिए कुछ नया प्लान करेंगे जो आपको भविष्य में लाभ दिलाएगा। आप कोई संपत्ति खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इसके लिए भी आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपको इससे लाभ मिलेगा। आज शाम के समय आप अपने बच्चे की शिक्षा और सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आज दूसरों की कमियां ढूंढने से पहले आपको अपने अंदर झांकना होगा कि आपमें भी कुछ कमियां हैं, इसलिए आपको यह नहीं कहना चाहिए कि कोई और गलत है।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। आपका मन शौक मौज और विलासिता की ओर जाएगा। पारिवारिक जीवन में आपका प्रभाव और महत्व भी बढ़ेगा लेकिन कुछ लोग आपकी प्रगति से मन ही मन जलेंगे। आपको आज वाहन और गहने आभूषणों की भी प्राप्ति होगी। व्यापार में आज आपको दिन भर छिटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, लेकिन आपको उन्हें पहचानना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमाने में सफल होंगे। नौकरी में आज का दिन सामान्य बीतेगा, कुछ नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

कन्या: आज का दिन कन्या राशि लिए लाभदायक और उन्नतिदायक रहेगा। आपको आज आर्थिक लाभ के साथ सुख साधनों की भी प्राप्ति होगी। वैसे आज सितारे बताते हैं आर्थिक लाभ के साथ दिन आपका खर्चीला भी रहेगा। संतान पक्ष से आज आपको अच्छी खबर मिल सकती है। सेहत के मामले में दिन थोड़ा नरम रहेगा। सरकारी क्षेत्र के काम में आपको आज सफलता मिलेगी। आपके लिए सितारे बताते हैं कि मन में नकारात्मक भावों को न आने दें।

तुला: तुला राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आज आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। आपको कुछ अधिकार के साथ उत्तरदायित्व की भी प्राप्ति होगी। परिवार में आपका आदर सम्मान बढेगा। घर के वरिष्ठजनों से आपको सहयोग मिलेगा। आज आपको परिवार के सदस्यों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आज आपको राज्य और समाज से भी कुछ सहयोग मिलेगा। आर्थिक मामलों में आज आपके द्वार लिया गया निर्णय लाभप्रद होगा। लव लाइफ में आज प्रेमी के साथ रोमांटिक पलों का आनंद लेंगे।

वृश्चिक :आज का दिन वृश्चिक राशि के लिए खर्चीला रहेगा। ऐसे में आज आपको हाथ समेटकर चलना होगा। आज आपको भाइयों से संबंधित परेशानी होने की संभावना है। आज आपको कुछ अनावश्यक खर्चों का सामना करना पड़ेगा, जिससे आप चिंतित रहेंगे, इसलिए आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। आज शाम के समय आपको अपने बच्चों की ओर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जो आपकी सफलता में चार चांद लगाएगी।

धनु: धनु राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपका मन आज धर्म आध्यात्म की ओर लगेगा। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का भी प्लान बनेगा। आपको आज सुख साधनों की प्राप्ति होगी। आर्थिक मामलों में किया गया आपका प्रयास आज सफल होगा। आज आप कुछ सामाजिक गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपका सामाजिक प्रभाव बढेगा। आपके लिए सितारे कहते हैं कि, आज आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखना होगा नहीं तो लोग आपकी भावनाओं का मजाक बना सकते हैं।

मकर :मकर राशि के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। किसी विवादित विषय में आपको सफलता मिलेगी। आपके प्रभाव और ऊर्जा के सामने विरोधी आज नतमस्तक रहेंगे। नौकरी में आज का दिन सामान्य रहेगा। सहकर्मियों और मित्रों के साथ आपका तालमेल बना रहेगा। परिवार और दोस्तों के साथ आप आज पार्टी और खानपान का भी आनंद ले सकते हैं। किसी दूर रहने वाले सगे संबंधी से आपकी लंबी बातें होंगी। कहीं से निमंत्रण और शुभ सूचना मिल सकती है। किसी मांगलिक समारोह में आप शामिल भी हो सकते हैं।

कुंभ :कुंभ राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आज आपका मन चिंतनशील रहेगा। आप भविष्य की योजनाओं को लेकर विचार कर सकते हैं। आज घर परिवार की काम पर भी आपको ध्यान देना होगा कुछ पारिवारिक काम से आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है। मित्रों और सगे संबंधियों से मेल मुलाकात का संयोग बनेगा। शाम का समय आपका मनोरंजन और मनोविनोद में बीतेगा। आज आपके बच्चों की प्रगति से आपके परिवार का नाम ऊंचा होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। व्यापार में आज बड़ों की मदद से आपको लंबे समय से रुके हुए किसी काम में सफलता मिलेगी।

मीन: मीन राशि के जातकों के लिए आज शनिवार का दिन शुभ रहने वाला है। आपको आज लव लाइफ में प्रेमी के साथ आनंददायक समय बिताने का मौका मिलेगा। वाणी और व्यवहार कुशलता से आप मान सम्मान और सफलता पाएंगे। कारोबार में आज आपको भाग्य लाभ दिलाएगा। होटल और खानपान से संबंधित काम करने वाले जातक आज काफी व्यस्त रहेंगे। इनकी कमाई भी आज खूब होगी। रात का समय आज परिवार के साथ आपका आनंदपूर्वक बीतेगा। आप आज कोई मनोरंजक कार्यक्रम का भी आनंद ले सकते हैं। शॉपिंग पर धन खर्च होगा।

Tag: #nextindiatimes #astro #horoscope

(लेटेस्ट ख़बरें जानने के लिए फेसबुकट्विटर पर हमें फॉलो करें)

RELATED ARTICLE

close button