18 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

मिमिक्री विवाद पर घिरे राहुल गांधी और TMC सांसद, FIR दर्ज करने की मांग

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति की नकल उतारने पर सियासी संग्राम मचा हुआ है। बता दें संसद (Parliament) के शीतकालीन सत्र से सस्पेंड किए टीएमसी (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री (mimicry controversy) की थी।

यह भी पढ़ें-संदीप महेश्वरी व विवेक बिंद्रा के बीच छिड़ी जंग, एक दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप

इस मामले पर टीएमसी (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी निशाने पर आ गए हैं। इस व्यहवार को उपराष्ट्रपति ने शर्मनाक बताते हुए इसकी आलोचना की। साथ में बीजेपी लगातार विपक्ष के सांसदों पर निशाना साधा। मिमिक्री (mimicry controversy) करने वाले तृणमूल (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी की आलोचना हो रही है तो वहीं, उनका वीडियो शूच करने वाले कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी भी लोगों के निशाने पर हैं। इस पूरे विवाद (mimicry controversy) को बढ़ता देखकर राहुल गांधी ने भी सफाई जारी की है। राहुल गांधी ने दावा किया है किसी ने कुछ नहीं कहा है।

विवाद के बाद सभापति धनखड़ की मिमिक्री करने वाले TMC सांसद बोले- किसी को ठेस  पहुंचाने का इरादा नहीं था

कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि सांसद वहां बैठे थे, मैंने उनका वीडियो शूट किया। मेरा वीडियो मेरे फोन पर है। मीडिया इसे दिखा रहा है, किसी ने कुछ नहीं कहा। हमारे 150 सांसदों को (सदन से) बाहर निकाल दिया गया है लेकिन मीडिया में उस पर कोई चर्चा नहीं है। अडानी पर कोई चर्चा नहीं, राफेल पर कोई चर्चा नहीं, बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं। हमारे सांसद निराश होकर बाहर बैठे हैं लेकिन आप उस (mimicry controversy) पर चर्चा कर रहे हैं।

उधर, सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करने के लिए टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ राज्यसभा और लोकसभा की नैतिक समितियों में शिकायत दर्ज कराई है। साथ में उन्होंने कल्याण बनर्जी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और इसमें शामिल अन्य सांसदों को निष्कासित करने की मांग करते हैं।

Tag: #nextindiatimes #mimicrycontroversy #Congress #TMC #RahulGandhi

RELATED ARTICLE

close button