32 C
Lucknow
Monday, June 24, 2024

पाकिस्तानी पति ने सीमा हैदर और सचिन के खिलाफ नेपाल में दर्ज कराई FIR

Print Friendly, PDF & Email

नेपाल। नेपाल (Nepal) के रास्ते पाकिस्तान से अवैध रूप से भारत आई सीमा हैदर (Seema Haider) की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। सीमा के पाकिस्‍तानी पति गुलाम हैदर (Ghulam Haider) के वकील मोमिन मलिक ने नेपाल (Nepal) पहुंचकर पुलिस स्‍टेशन में सीमा और सचिन के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें-सीमा हैदर मामले में पकिस्तान ने भारत से मांगे बच्‍चे, लिखा पत्र

इसमें कहा गया है कि गुलाम हैदर (Ghulam Haider) के मासूम बच्‍चों का अपहरण करते हुए उन्‍हें नेपाल के रास्‍ते भारत ले जाया गया है। इसके लिए सीमा हैदर (Seema Haider) और सचिन मीणा पर कार्रवाई होनी चाहिए। इसके साथ ही अन्‍य आरोप भी लगाए गए हैं। गुलाम हैदर (Ghulam Haider) के वकील मोमिन मलिक नेपाल (Nepal) पहुंचे हैं और उन्‍होंने नेपाल पुलिस स्‍टेशन और नेपाल (Nepal) एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग ब्‍यूरो को शिकायत सौंपी है।

इसमें कहा गया है कि ग़ुलाम हैदर (Ghulam Haider) के बच्चों का अपहरण किया गया। गलत तरीके से नेपाल-भारत बॉर्डर (Nepal-India border) पार की गई। नेपाल का कानून तोड़ा गया, बच्‍चों को बंधक बनाकर रखा गया, बच्‍चों का धर्मांतरण कराया गया है। गुलाम हैदर (Ghulam Haider) के वकील मोमिन मलिक ने नेपाल गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय, भारतीय हाई कमीशन, नेपाल और पाकिस्तान हाई कमीशन, नेपाल और नेपाल हाई कमीशन, भारत और पाकिस्तान हाई कमीशन दिल्ली और भारतीय गृह मंत्रालय को शिकायत की है।

मोमिन मलिक ने बताया कि नेपाल (Nepal) पुलिस जल्द भारत सरकार और भारत पुलिस से सम्पर्क कर सचिन मीणा को अरेस्ट करेगी और बच्चों को रिकवर कर के नेपाल (Nepal) के जाएगी। इसे संबंध में बच्‍चों के पिता गुलाम हैदर (Ghulam Haider) की ओर से उनके वकील मोमिन मलिक ने नेपाल (Nepal) जा कर दर्ज करवाई है। इसके साथ ही उस होटल के मालिक ने भी सचिन और सीमा (Seema Haider) के खिलाफ नेपाल (Nepal) पुलिस को शिकायत दी है; जिसमें दोनों ठहरे थे।

Tag: #nextindiatimes #SeemaHaider #GhulamHaider

RELATED ARTICLE