32 C
Lucknow
Monday, June 24, 2024

सीमा हैदर मामले में पकिस्तान ने भारत से मांगे बच्‍चे, लिखा पत्र

Print Friendly, PDF & Email

इस्‍लामाबाद। सीमा हैदर विवाद (Seema Haider) में अब पाकिस्‍तान कूद पड़ा है और उसने भारत से गुलाम हैदर (Ghulam Haider) के बच्‍चों को वापस भेजने की मांग की है। पाकिस्‍तान (Pakistan) के बच्‍चों के अधिकार से जुड़े निकाय ने भारत से तत्‍काल गुलाम हैदर (Ghulam Haider) के 4 बच्‍चों को वापस भेजने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-सीमा हैदर के चेहरे पर जख्मों के निशान, मारपीट की फोटो हुई वायरल

इससे पहले गुलाम हैदर (Ghulam Haider) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) की शहबाज शरीफ सरकार से गुहार लगाई थी कि वह बच्‍चों को भारत से वापस लाने में मदद करे। सीमा हैदर (Seema Haider) अपने 4 बच्‍चों को लेकर नेपाल के रास्‍ते भारत आ गई थी और अपने भारतीय प्रेमी सचिन से शादी कर ली थी। गुलाम हैदर ने भारत में मुकदमा भी कर रखा है। पाकिस्‍तान के बच्‍चों के अधिकार से जुडे़ राष्‍ट्रीय आयोग ने विदेश मंत्रालय से अपील की है कि गुलाम हैदर (Ghulam Haider) के बच्‍चों को सुरक्षित तरीके से वापस लाया जाए।

गुलाम हैदर (Ghulam Haider) अभी भी पाकिस्‍तान (Pakistan) में मौजूद है और भारत आने की तैयारी कर रहा है। सीमा हैदर पबजी खेलते हुए भारत के सचिन से संपर्क में आई थी और प्‍यार कर बैठी। 27 साल की सीमा हैदर (Seema Haider) ने नेपाल के रास्‍ते भारत में घुसने के बाद सचिन मीणा से शादी कर ली थी। सीमा (Seema Haider) और सचिन दोनों ही अभी ग्रेटर नोएडा में रह रहे हैं।

सीमा हैदर (Seema Haider) को 4 जुलाई 2023 को अरेस्‍ट किया गया था। उस पर बिना वीजा भारत में प्रवेश करने का आरोप था। भारत के विदेश मंत्रालय ने पिछले दिनों कहा था कि वह इस मामले की जांच कर रहा है। मंत्रालय ने कहा है कि सीमा हैदर (Seema Haider) को कोर्ट के सामने पेश किया गया है और उसे जमानत मिली हुई है। बता दें कि सीमा हैदर (Seema Haider) ने साफ कह दिया है कि वह अपने बच्‍चों को पाकिस्‍तान नहीं जाने देगी। उसने कहा कि पाकिस्‍तान (Pakistan) में बच्‍चों की जान को खतरा है। वहीं गुलाम हैदर (Ghulam Haider) ने भी भारतीय कोर्ट में मुकदमा कर रखा है।

Tag: #nextindiatimes #pakistan #SeemaHaider #GhulamHaider

RELATED ARTICLE