34 C
Lucknow
Wednesday, May 22, 2024

अब 7 मई तक बढ़ी अरविंद केजरीवाल और के. कविता की न्यायिक हिरासत

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को अभी जेल में ही रहना पड़ेगा क्योंकि दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ा दी है। इतना ही नहीं बीएआरएस नेता के. कविता (K. Kavita) को भी झटका लगा है।

यह भी पढ़ें-CM केजरीवाल का जेल में लगातार बढ़ रहा है शुगर लेवल, दी गई इंसुलिन

बता दें कि आबकारी नीति घोटाले से जुड़े सीबीआई केस में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बीआरएस नेता के. कविता (K. Kavita) को भी झटका देते हुए उनकी न्यायिक हिरासत भी 7 मई तक बढ़ा दी है। निर्देशों के अनुसार केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और के. कविता (K. Kavita) को जेल अधिकारियों ने आज दोपहर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट के समक्ष पेश किया था।

अब इस मामले पर सात मई को अगली सुनवाई होगी। इसके अलावा केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की तरफ से आबकारी नीति (excise policy) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा जारी समन को चुनौती देने वाली याचिकाओं को भी दिल्ली हाई कोर्ट ने 15 मई के लिए सूचीबद्ध कर दिया है।

गौरतलब है कि आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को अपने शिकंजे में ले लिया था; जिसके बाद वह ईडी की हिरासत में थे। इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई में उन्हें (Arvind Kejriwal) तिहाड़ जेल भेज दिया था। उधर बीएआरएस नेता के. कविता (K. Kavita) को भी सीबीआई ने ईडी की हिरासत से कस्टडी में लिया था।

Tag: #nextindiatimes #KKavita #ArvindKejriwal

RELATED ARTICLE