20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हुए नोवाक जोकोविच, 6 साल बाद मिली हार

Print Friendly, PDF & Email

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में पुरुष एकल में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी इटली के यानिक सिनर ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को सेमीफाइनल में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। सर्बिया को जोकोविच (Novak Djokovic) को इटली के जैनिक सिनर ने 6-1, 6-2, 6-7, 6-3 से हराया।

यह भी पढ़ें-हैदराबाद टेस्‍ट के पहले दिन टूटा सचिन का महारिकॉर्ड, इस खिलाड़ी ने किया कमाल

24 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 (Australian Open) में सेमीफाइनल में सफर समाप्त हो गया। जोकोविक (Novak Djokovic) को इससे पहले 2018 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में हार मिली थी। यानी उनके 2195 दिन के अजेय रहने का सिलसिला समाप्त हो गया है। इस दौरान उन्होंने लगातार 33 मैच जीते थे। 10 बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) विजेता जोकोविच (Novak Djokovic) को मेलबर्न का किंग भी कहा जाता है।

Novak Djokovic VS Jannik Sinner; Australian Open 2024 Semi Finals Results | वर्ल्ड  नंबर-1 जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर: चौथी सीड जनिक सिनर ने हराया; इस  ग्रैंड स्लैम में 103 ...

चौथी वरीयता प्राप्त सिनर ने पिछले सीजन के अंत में तीन मैचों में दो बार जोकोविच (Novak Djokovic) को चौंकाया था। सेमीफाइनल (semi-final) में जैनिक सिनर ने दमदार शुरुआत की। जोकोविच उनके आसपास भी नहीं दिख रहे थे। 36 साल के जोकोविच (Novak Djokovic) के कमजोर सर्विस और त्रुटि-प्रवण बैकहैंड को निशाना बनाकर शानदार शुरुआत करते हुए शुरुआती सेट आसानी से जीत लिया।

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन का सबसे बड़ा उलटफेर, नोवाक जोकविच  सेमीफाइनल में हारकर बाहर - australian open 2024 novak djokovic lost in semi  final by jannik sinner aus open updates ...

तीसरे सेट में जोकोविच (Novak Djokovic) ने वापसी की कोशिश की और टाईब्रेकर में जीत हासिल की, लेकिन चौथे सेट में सिनर (Sinner) ने वापसी करते हुए 6-3 से सेट और मैच अपने नाम कर लिया सिनर की यह जीत उनके करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक है। जोकोविच (Novak Djokovic) इससे पहले जब भी ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल (semi-final) में पहुंचे हैं, तब उन्होंने जीत हासिल की है। साथ ही चैंपियन भी बने हैं। सिनर से हारने से पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन में जोकोविच के जीत का 33-0 का रिकॉर्ड था। 22 साल 163 दिन की उम्र में सिनर इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट (Grand Slam tournament) के सबसे युवा फाइनलिस्ट भी बन गए हैं। उन्होंने जोकोविच (Novak Djokovic) के ही 2008 में बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ा। वहीं सिनर ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले इटली के पहले खिलाड़ी भी हैं।

Tag: #nextindiatimes #NovakDjokovic #AustralianOpen

RELATED ARTICLE

close button