20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

एटा में किन्नर ने रचाई शादी, लोगों ने दी बधाईयां

Print Friendly, PDF & Email

एटा। एटा के अवागढ़ नगर में धूमधाम से किन्नर निशा की बारात निकली और सभी रीति रिवाज और रस्मो के साथ निशा ने विवाह किया। किन्नर बनी दुल्हन को स्थानीय लोगों ने नव दांपत्य की बधाई भी दी। हालांकि जिले में इस विवाह की चर्चा बनी हुई है।

यह भी पढ़ें- महुआ मोइत्रा का समर्थन करने पर ममता बनर्जी पर भड़के निशिकांत दुबे

देवोत्थान पर्व पर अवागढ़ की निशा किन्नर ने अपने कुल देवता के साथ विवाह किया। मोहल्ला कोलियान में निशा के आवास पर हल्दी, मेहंदी, सगाई आदि रस्में पूरी की गईं। बुधवार को बैंड-बाजों के साथ निशा की बरात बाजार में निकाली गई। नगर वासियों ने निशा को बधाइयां दीं। इस बरात में एटा, कासगंज, फिरोजाबाद, हाथरस, मथुरा के किन्नर बराती-घराती बनकर शामिल हुए, जो बरात में नृत्य करते हुए दिखाई दिए। मोहल्ला तवायफान में विवाह की रस्में अदा की गईं।

बैंड बाजा के साथ निशा की बारात पूरे बाजार में निकाली गई। नगर वासियों ने निशा की शादी पर बधाइयां दी। बारात में भी एटा, कासगंज, फिरोजाबाद, हाथरस, मथुरा के किन्नरो ने भाग लिया। ज्यादातर किन्नर बारात में नृत्य करती और झूमते दिखे। इससे पूर्व शादी की रस्में जैसे हल्दी, मेहंदी, सगाई की रस्में निशा के निवास मोहल्ला कोलियान पर अदा की गई। किन्नर की शादी कार्यक्रम में नगर के सैकड़ों लोगों ने बढ़-चढ़ हिस्सा लेते हुए मौजूद रहे।

(रिपोर्ट- हर्ष द्विवेदी, एटा)

Tag: #nextindiatimes #etah #Kinnar #wedding

(लेटेस्ट ख़बरें जानने के लिए फेसबुकट्विटर पर हमें फॉलो करें)

RELATED ARTICLE

close button