30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

IPL 2024: राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर दर्ज की दूसरी जीत

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच गुरुवार को खेले गए मैच में संजू सैमसन की टीम ने मेहमानों को 12 रन से हरा दिया। राजस्थान (Rajasthan Royals) ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 185 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर सिर्फ 173 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें-IPL 2024: SRH ने हाई स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस को जमकर धोया

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी शिकस्त मिली है। इससे पहले पंजाब किंग्स ने दिल्ली को चार विकेट हराया था। राजस्थान (Rajasthan Royals) ने लगातार दूसरी जीत के साथ अपने नेट रन रेट में सुधार कर लिया है। चार अंकों और 0.800 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। दिल्ली और मुंबई दो ऐसी टीमें हैं जिन्हें अब तक इस टूर्नामेंट में अब तक कोई जीत नहीं मिली है।

दिल्ली की इस मैच में अच्छी शुरुआत हुई थी। डेविड वॉर्नर (David Warner) और मिचेल मार्श के बीच पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी हुई जिसे बर्गर ने चौथे ओवर में तोड़ा। मार्श 12 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 23 रन बनाने में कामयाब हुए। इसके बाद टीम को दूसरा झटका रिकी भुई के रूप में लगा जिन्हें बर्गर ने अपने चौथे ओवर की चौथी गेंद पर शिकार बनाया। तीन गेंदों में उन्हें दो सफलता मिली। भुई बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs) और अक्षर पटेल ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहे। दोनों के बीच 51 रन की नाबाद साझेदारी हुई। स्टब्स (Tristan Stubbs) ने 191.30 के स्ट्राइक रेट से 44 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं अक्षर पटेल ने 15 रन बनाए। राजस्थान (Rajasthan Royals) के लिए नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, आवेश खान को एक सफलता मिली।

Tag: #nextindiatimes #DelhiCapitals #RajasthanRoyals

RELATED ARTICLE