21 C
Lucknow
Wednesday, February 21, 2024

हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक गिरफ्तार, सपा नेता भी शिकंजे में

Print Friendly, PDF & Email

हल्द्वानी। बनभूलपुरा (Banbhulpura) में मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा व नमाज स्थल हटाने के दौरान बवाल, पथराव और आगजनी के मामले में उपद्रवियों की धरपकड़ जारी है। पुलिस (police) सूत्रों के अनुसार बवाल कराने के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक (Abdul Malik) को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें-हल्द्वानी हिंसा में 6 की मौत, 5000 पर FIR दर्ज

अब्दुल मलिक (Abdul Malik) को हल्द्वानी (Haldwani) लाने के बाद पूछताछ की जा रही है। शनिवार से अब तक पुलिस (police) अलग-अलग क्षेत्र में दबिश देकर 75 से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में ले चुकी है। उपद्रव में पुलिस (police) ने महिलाओं को भी नामजद किया है। पहले उपद्रवियों ने महिलाओं को ही ढाल बनाया था। उन्हें आगे कर नारे लगवाए गए। महिलाएं धरने पर बैठी और फिर जब पथराव शुरू हुआ तो इसमें उन महिलाओं की भी भूमिका रही, जो नारे लगा रही थीं। इसीलिए पुलिस (police) टीम इन्हें चिह्नित करने में लगी है।

अब तक सपा (SP) नेता के भाई समेत पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। संवेदनशील इलाके को चारों ओर से अर्द्धसैनिक बलों के साथ ही पुलिस (police) और पीएसी ने घेर रखा है। किसी भी स्थिति में मामला अब न बिगड़े, इसलिए सरकार ने केंद्र से चार अतिरिक्त कंपनी अर्द्धसैनिक बल (paramilitary forces) और मांगा है।

इस बवाल में उपद्रवियों ने 100 से अधिक वाहनों और बनभूलपुरा (Banbhulpura) थाने को फूंक दिया था। वैध व अवैध असलहों से गोलियां बरसाईं गई। प्रशासन ने शहर के दूसरे हिस्सों को कर्फ्यू (curfew) में ढील दे दी है। इंटरनेट (Internet) सेवाएं शनिवार रात से बहाल कर दी गई हैं। हालांकि हर गतिविधि पर प्रशासनिक अधिकारियों की नजर है। बनभूलपुरा (Banbhulpura) में कर्फ्यू जारी है।

Tag: #nextindiatimes #police #curfew #Banbhulpura

RELATED ARTICLE

close button