30 C
Lucknow
Wednesday, May 22, 2024

चाकूबाजी का वीडियो हटाने पर एलन मस्क ने ऑस्ट्रेलिया को सुना दी खरी-खोटी

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सिडनी (Sydney) चर्च में चाकूबाजी के वीडियो पर प्रतिबंध लगाने के प्रयासों पर ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधा है। बता दें अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सिडनी (Sydney) चर्च में हुए चाकूबाजी के मामले में बनी वीडियो पर रोक लगाने के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) पर निशाना साधा।

यह भी पढ़ें-एलन मस्क का भारत दौरा टला, ये बड़ी वजह आई सामने

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई (Australia) कोर्ट ने एक्स को चाकूबाजी मामले के वीडियो को न दिखाने का ऑर्डर दिया था। Elon Musk ने x पर लिखा, “हमारी चिंता ये है कि, अगर किसी देश में सामग्री को सेंसर करने की इजाजत दी जाती है, तो दूसरे देश में इंटरनेट को कैसे कंट्रोल किया जा सकता है।” साथ ही मस्क (Elon Musk) ने कहा कहा, “मैंने संबधित सामग्री को आस्ट्रेलिया (Australia) के लिए पहले ही सेंसर कर दिया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने मंगलवार को न्यूज चैलन के माध्यम से मस्क पर निशाना साधते हुए उनको अहंकारी कहा।

साथ ही Pm Anthony Albanese ने कहा कि, “हम इस अहंकारी अरबपति से निपटने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे। मस्क (Elon Musk) सोचते हैं कि वो कानून के साथ-साथ सामान्य शालीनता से भी ऊपर हैं।” बता दें, 15 अप्रैल को पश्चिमी सिडनी (Sydney) के वेकले में क्राइस्ट द गुड शेफर्ड चर्च में हुई चाकूबाजी के दौरान दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे। जिनको तत्काल इलाज के लिए भेजा गया।

बता दें कि पिछले हफ्ते चर्च में एक सर्विस के दौरान बिशप मारा मारी इमैनुएल पर युवक द्वारा चाकू से हमला किया गया था और इसी से संबंधित पोस्ट को ऑस्ट्रेलियाई (Australia) संघीय कोर्ट ने एक्स पर से हाइड करने के लिए कहा है। अल्बानीज ने मंगलवार को मस्क पर निशाना साधते हुए एक्स से सामग्री को हटाने के ऑस्ट्रेलियाई (Australia) सरकार के आह्वान का विरोध करने के लिए उन्हें ‘अहंकारी अरबपति’ बताया है।

Tag: #nextindiatimes #ElonMusk #Australia

RELATED ARTICLE