20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

टॉपर घोटाले के आरोपी बच्चा राय के ठिकानों पर ED की ताबड़तोड़ छापेमारी

Print Friendly, PDF & Email

बिहार। बिहार के टॉपर घोटाले (toppers scam) के आरोपित भगवानपुर निवासी अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के दो ठिकाने पर ईडी (ED) की छापेमारी की जा रही है। शनिवार की सुबह बच्चा राय के भगवानपुर के किरतपुर राजाराम स्थित विशुन राय महाविद्यालय (Vishun Rai College) एवं विशुन राय टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में ईडी की छापेमारी चल रही है।

यह भी पढ़ें- PM मोदी के बाद अनुराग ठाकुर का हमला, बोले-‘जनता की गाढ़ी कमाई, कांग्रेस ने तिजोरी में छिपाई’

ईडी (ED) के कई बड़े अधिकारी दोनों संस्थान में गहन जांच कर रही है। बाहर पुलिस बल तैनाती की गई है। मालूम हो कि बिहार (Bihar) के टॉपर शिक्षा घोटाले के आरोपित अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के करीब 42 डिसमिल जमीन को ईडी ने जब्त किया था। जब्त जमीन को बच्चा राय ने कब्जा कर लिया था। कब्जा किए जाने के बाद ईडी (ED) ने भगवानपुर थाना से जब्त जमीन को खाली कराने की गुहार लगाई थी।

जमीन खाली नहीं किए जाने पर ईडी (ED) ने भगवानपुर थाने में बच्चा राय के विरुद्ध जमीन कब्जा करने के आरोप में बीते 18 नवंबर को भगवानपुर थाने में प्राथमिक की दर्ज कराई थी। उसके बाद शनिवार की सुबह ईडी (ED) ने अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के दो ठिकाने पर छापेमारी (raid) शुरू कर दी।

Bihar News: बिहार टॉपर घोटाले के माफिया बच्चा राय के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, ED की जब्त जमीन पर ही कर लिया था कब्जा - Raid on the premises of education mafia

2016 में वैशाली जिले के भगवानपुर के विशुन राय महाविद्यालय (Vishun Rai College) अचानक सुखिर्यो में आया था। मालूम हो कि 2016 की इंटर आर्ट्स परीक्षा में वैशाली के विशुन राय महाविद्यालय की छात्रा रूबी राय ने टॉप किया था। इसके बाद मीडिया इंटरव्‍यू में उसने अपने विषय पॉलिटिकल साइंस Political Science) को ‘प्रोडिकल सांइस’ कहते हुए बताया कि इसमें खाना बनाने की पढ़ाई होती है। बच्‍चा राय के कॉलेज की इस प्रोडिकल गर्ल के उक्‍त इंटरव्‍यू के बाद विवाद बढ़ता गया और सरकार ने जांच समिति (inquiry committee) गठित कर दी। इसके बाद घोटाले (scam) की परतें उघड़ती चली गईं।

Tag: #nextindiatimes #ED #raid #bihar

RELATED ARTICLE

close button