22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

केजरीवाल के निजी सचिव, सांसद एनडी गुप्ता समेत AAP के कई नेताओं पर ED की रेड

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार (Delhi government) की आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम लगातार एक्शन में है। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के तहत राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 10 परिसरों को शामिल किया गया है। केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर खुद ईडी (ED) की तलवार लटक रही है।

यह भी पढ़ें-केजरीवाल के बाद आतिशी पर भी कसा शिकंजा, घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

ताजा मामले में आज मंगलवार को ईडी (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के निजी सचिव निजी सचिव विभव कुमार और आम आदमी पार्टी से जुड़े कुछ अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। विभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार, आप (AAP) सांसद एनडी गुप्ता के अलावा कुछ अन्य लोगों के ठिकानों की जांच केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

ईडी (ED) के एक्शन पर दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी (Atishi) ने प्रेस वार्ता कर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि शराब घोटाला (liquor scam) झूठ का पुलिंदा है। आम आदमी पार्टी के नेताओं के घर पर ईडी (ED) की छापेमारी हमें डराने और चुप कराने के लिए की जा रही है। बता दें कि इन दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में उनके कई नेता सलाखों के पीछे जा चुके हैं। ईडी (ED) के यहां से केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को पांच समन भेजे जा चुके हैं। चार समन पर वो ईडी के सामने पेश नहीं हुए।

ईडी (ED) ने पिछले चार महीनों में केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 4 समन भेजे थे लेकिन वह अभी तक एक बार भी पेश नहीं हुए हैं। पांच समन भेजे जाने के बावजूद पूछताछ के लिए नहीं आने पर ईडी (ED) ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है। एजेंसी ने कोर्ट में दर्ज अपनी शिकायत में कहा है कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ईडी के समन का पालन नहीं कर रहे हैं। इस मामले की सुनवाई 7 फरवरी को होगी।

Tag: #nextindiatimes #ED #ArvindKejriwal #Raid

RELATED ARTICLE

close button