24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

क्या कांग्रेस से नजदीकी ने दानिश अली को दिखाया बाहर का रास्ता !

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपने अमरोहा के सांसद दानिश अली (Danish Ali) को निलंबित कर दिया है। दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित किया गया है। इसको लेकर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने दानिश अली (Danish Ali) को पत्र भी लिख दिया है।

यह भी पढ़ें-बसपा ने सांसद दानिश अली को किया सस्पेंड, बताई ये वजह

निलंबन का मामला संज्ञान में आते ही दानिश अली (Danish Ali) ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी सफाई दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दानिश अली ने कहा कि चंद पूंजी पतियों द्वारा जनता की संपत्तियों की लूट के खिलाफ मैंने आवाज उठाई है और आगे भी उठाता रहूंगा, क्योंकि यही सच्ची जन सेवा है। अगर ऐसा करना जुर्म है तो मैंने जुर्म किया है और मैं इसकी सजा भुगतने के लिए तैयार हूं।

आपको बात दें ये वही दानिश अली (Danish Ali) हैं जिनके खिलाफ लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। इस घटना के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी दानिश अली के आवास पर पहुंचे थे और उनसे मुलाकात की थी। तब से ही दानिश (Danish Ali) और कांग्रेस (Congress) के बीच नजदीकी बढ़ने लगी थी और इसके बाद मध्य प्रदेश में बसपा विधायकों को कांग्रेस ने पार्टी में शामिल कर लिया था। इससे मायावती बहुत ज्यादा खफा हुई थीं। इस बढ़ती नजदीकी के कारण ही माना जा रहा है बसपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित किया है।

कांग्रेस से दोस्ती, महुआ का साथ...क्या इसलिए BSP से बाहर हुए दानिश अली | Danish  Ali Suspension BSP Friendship with Congress India Alliance Mahua Moitra |  TV9 Bharatvarsh

दानिश अली (Danish Ali) पहले बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के साथ विवाद हुआ और फिर महुआ मोइत्रा के मामले में खुलेआम समर्थन से वह सुर्खियों में आए थे, लेकिन पार्टी नेताओं का कहना है कि जिस तरह से दानिश अली की इंडिया गठबंधन खासकर कांग्रेस (Congress) नेतृत्व से नजदीकियां बढ़ रही थी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया और अंततः उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया।

Tag: #nextindiatimes #DanishAli #congress #BSP

RELATED ARTICLE

close button