23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

लखनऊ में भी कोरोना ने दी दस्तक, महिला मिली पॉजिटिव

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। देश में एक बार फिर से कोरोना (Corona) वायरस ने रफ्तार बढ़ा दी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। जानकारी के मुताबिक लखनऊ के आलमबाग इलाके में कोरोना (Corona) के एक मरीज की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें-फिर पांव पसारने लगा Covid-19, इन राज्यों से मामले आ रहे सामने

चंदरनगर निवासी महिला को पिछले हफ्ते सर्दी-जुकाम व बुखार के लक्षण हुए। नजदीकी डॉक्टर से दवा ली मगर फायदा न हुआ। शक होने पर डॉक्टर ने कोरोना (Corona) की जांच कराई। महिला की (Corona) रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. निशांत निर्वाण का कहना है कि महिला पूरी तरह से स्वस्थ है। उसमें कोरोना (Corona) जैसे गंभीर लक्षण नहीं है। टीम जरिए कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग (Contact tracing) की जा रही हैं। फोन पर मरीज की सेहत का हाल लिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग (Health department) के अधिकारियों का कहना है कि तीन हफ्ते पहले एक केस आया था। उसकी जीनोम भी कराया गया मगर कोई नया वैरिएंट नहीं मिला।

UP Corona Update Lucknow Old Women Report Find CoronaVirus Positive Thiland  | UP Corona Update: लखनऊ में कोरोना की दस्तक, बुजुर्ग महिला हुई पॉजिटिव,  राज्य में बढ़ने लगे मरीज

उधर पूरे देश की बात करें तो गुरुवार को कोरोना वायरस (Corona) संक्रमण के 594 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इससे कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,669 तक पहुंच गई है। इससे पहले बुधवार को देश में कुल कोविड मरीजों की संख्या 2,331 थी। सबसे ज्यादा कोराना (Corona) के मामले केरल (Kerala) में दर्ज किए जा रहे हैं। यहां पर अकेले अब तक 2147 मामले रिपोर्ट किए गए हैं। बीते 24 घंटों की बात करें तो केरल में करीब 300 मामले देखे गए हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोविड के 4 मामले मिले हैं।

कोविड (Corona) की दूसरी लहर के बाद तमाम मरीजों में ब्लैक फंगस मिलने लगा। इस पर पैथोलॉजी विभाग की एडिशनल प्रोफेसर डा. गीता यादव ने इसकी वजह तलाशना शुरू किया। इस बीच अलग- अलग तरह के 62 मरीजों के सैंपल लिए गए। इस दौरान देखा गया कि ब्लैक फंगस की बड़ी वजह शरीर में टी- सेल का प्रभाव है। जिन मरीजों की इम्युनिटी में तेजी से गिरावट हुई, उनमें इसका असर ज्यादा था।

Tag: #nextindiatimes #Corona #lucknow #patient

RELATED ARTICLE

close button