31 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

इंदौर में BJP नेता की गोली मारकर हत्या, निकालने वाले थे भगवा यात्रा

Print Friendly, PDF & Email

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर में चिमन बाग चौक पर रविवार को भाजपा (BJP) के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के करीबी व बीजेपी (BJP) युवा मोर्चा के नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान मोनू कल्याणे (Monu Kalyane) के रूप में हुई है। वह भाजपा (BJP) युवा मोर्चा की इंदौर जिला इकाई का नेता था।

यह भी पढ़ें-BJP की समीक्षा बैठक में जमकर हुई मारपीट, थाने में शिकायत दर्ज

बताया जा रहा है कि कल्याणे अपने साथियों के साथ रविवार शाम शहर में होने वाली भगवा रैली के लिए जगह-जगह बैनर (banners) लगा रहा था। इस समय वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में हत्या की वजह आपसी रंजिश बताई जा रही है। भाजपा (BJP) मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के बेटे और पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) समेत पार्टी के कई स्थानीय नेता मृतक के घर पहुंचे हैं।

सूत्रों ने बताया कि मोनू आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) का करीबी था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “मोनू और उसके कुछ दोस्त रविवार सुबह पोस्टर और बैनर लगा रहे थे। इसी दौरान उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।” फिलहाल पुलिस ने दो संदिग्धों पीयूष और अर्जुन को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है, जो मोनू के पड़ोसी (neighbors) हैं। इस बीच कुछ लोगों ने पीयूष और अर्जुन के घर के बाहर खड़े वाहनों पर पथराव किया और आग लगा दी। पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही थी।

बता दें कि मोनू की भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेताओं से भी नजदीकी थी। सूचना मिलने के बाद रात में ही आकाश विजयवर्गीय और अन्य नेता परिवार के पास पहुंच गए। एडिशनल डीसीपी (Additional DCP) राम स्नेही मिश्रा के मुताबिक, आरोपियों की पहचान कर ली गई है। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना कर दी गई है।

Tag: #nextindiatimes #BJP #AkashVijayvargiya

RELATED ARTICLE