32 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

लखनऊ में दर्दनाक हादसा, घर में फटा सिलेंडर, चार की मौत और 6 घायल

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के काकोरी (Kakori) कस्बे में मंगलवार देर रात एक जरदोजी कारीगर के घर में रसोई गैस सिलिंडर (cylinder) में विस्फोट होने से परिवार के पांच लोगों की जान चली गई। धमाका इतना तेज था कि मकान की छत भरभरा कर गिर गई और लोग उसके नीचे दब गए।

यह भी पढ़ें-लखनऊ के विकासनगर में बारिश से धंसी सड़क, लटकी कार

हादसे में घायल हुए छह लोगों को ट्रॉमा सेंटर (trauma center) में भर्ती करवाया गया है। काकोरी (Kakori) कस्बे में आतिशबाज मुशीर अहमद का एक मंजिला मकान है। पहली मंजिल के कमरे में वह परिवार के साथ सो रहे थे। इसी दौरान वहां रखे रसोई गैस सिलिंडर (cylinder) में विस्फोट हो गया। धमाका होते ही कमरे में आग लग गई और मकान की छत भरभरा कर गिर गई।

सिलिंडर (cylinder) के टुकड़े लगने और छत के नीचे दबने से मुशीर अहमद (50), उनकी पत्नी हुस्ना बानो (45), भांजी रैय्या (7), हुमा (3) और हिबा (2) की मौत हो गई। हादसे (accident) में मुशीर की बेटी लकब (15), फातिमा (23), ईंशा फातिमा, मुशीर के भाई बब्बू की साली अनम, मुशीर का भाई अजमत (35), पत्नी साफिया (30) झुलस गए।

सीएफओ मंगेश कुमार ने बताया कि दंपती और उनके दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत की सूचना है। आग बुझा ली गई है। शार्ट सर्किट (short circuit) से कमरे में आग लगने और उसी से सिलिंडर (cylinder) में विस्फोट होने की आशंका जताई जा रही है। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाया है। मामले की जानकारी होते ही डीसीपी पश्चिमी (DCP West) दुर्गेश कुमार और एडीसीपी विश्वजीत श्रीवास्तव समेत कई पुलिस अधिकारी पहुंच गए।

Tag: #nextindiatimes #cylinder #accident #lucknow

RELATED ARTICLE

close button