33 C
Lucknow
Saturday, September 21, 2024

IND vs BAN: 50 रन बनाते ही शुभमन गिल ने जड़ा अनोखा ‘शतक’

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। भारतीय टीम (Indian team) ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) पर शिकंजा कस लिया है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 376 रन बनाने के बाद बांग्लादेश को 149 रनों पर ढेर कर दिया। मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया (Indian team) ने दूसरी पारी खेलते हुए अपनी बढ़त को मजबूत किया। इस दौरान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अनोखा शतक जड़ा।

यह भी पढ़ें-1st Test Day 2: बांग्लादेश की टीम 149 रन पर ऑलआउट, भारत की दूसरी पारी शुरू

इस दिन शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके साथ ही वह एक स्पेशल शतक पूरा करने में भी सफल रहे। भारत (Indian team) ने तीसरे दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 81 रनों के साथ की। गिल ने 33 और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 12 रनों से आगे अपनी पारी को बढ़ाया। गिल (Shubman Gill) ने आसानी से अपना अर्धशतक पूरा किया।

गिल (Shubman Gill) ने 30वें ओवर की दो गेंदों पर दो छक्के मार अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का मारा और फिर पांचवीं गेंद पर एक और छक्का मार अपने 50 रन पूरे किए। गिल ने जो दूसरा छक्का मारा उसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट (international cricket) में अपना एक स्पेशल शतक पूरा कर लिया। इस सिक्स के साथ गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए हैं।

गिल (Shubman Gill) ने वनडे में 52 और टी20 में 22 छक्के मारे हैं। आज मारे दो छक्कों के पहले गिल के टेस्ट में 24 छक्के थे जो 26 हो गए और गिल ने छक्कों का शतक पूरा कर दिया। गिल पहली पारी में कमाल नहीं कर पाए थे। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। दूसरी पारी में उन्होंने पहली पारी की पूरी कसर निकाल दी।

Tag: #nextindiatimes #ShubmanGill #Bangladesh

RELATED ARTICLE

close button