21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

लखनऊ में कोरोना से महिला की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। देश में कोरोना (Corona) के नए सब वेरिएंट JN.1 को अलर्ट जारी है। यूपी में भी कोरोना को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसी बीच राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक कोरोना मरीज महिला की SGPGI में इलाज के दौरान मौत हो गई है। कोरोना (Corona) संक्रमित मरीज की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग (health department) में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें-तेजी से पैर पसार रहा कोरोना का JN.1 वैरिएंट, 24 घंटे में पांच लोगों की मौत

मृतक महिला का इलाज एजीपीजीआई (SGPGI) में चल रहा था वो अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थी। यूपी में कोरोना (Corona) केस आने के बाद से लखनऊ में यह पहली मौत हुई है। मृतक महिला हाल ही में केरल के त्रिवेंद्रम से लखनऊ (Lucknow) वापस लौटी थी। मोहनलालगंज क्षेत्र की रहने वाली 63 वर्षीय बुजुर्ग महिला के केरल से लौटने के बाद अचानक तबियत बिगड़ गई थी। इलाज के लिए महिला को एजीपीजीआई (SGPGI) में भर्ती कराया गया था। बीते मंगलवार को आई रिपोर्ट में महिला कोरोना (Corona) पॉजिटिव निकली थी। महिला 31 दिसंबर को एजीपीजीआई में भर्ती हुई थी।

लखनऊ में कोरोना से महिला की मौत, केरल से लौटने के बाद अस्पताल में थी भर्ती  - Woman dies of Corona in Lucknow was admitted to hospital after returning  from Kerala ntc -

महिला की मौत 2 जनवरी की सुबह हुई है। महिला का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भी भेज दिया गया था। 63 महिला की मौत हुई वह किडनी, डायबिटीज समेत अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थी। इसका इलाज एसजीपीजीआई (SGPGI) में चल रहा था। बताया जा रहा है महिला समेत कुल 6 लोग केरल गए थे, बाकी सभी लोगों की कोरोना (Corona) जांच कराई गई, जिसमें सभी निगेटिव मिले है। आसपास के लोगों का भी एहतियातन टेस्ट कराया गया था, सभी निगेटिव है।

उधर राजधानी लखनऊ में बुधवार को 4 कोरोना (Corona) पॉजिटिव मरीज निगेटिव होकर ठीक हो गए हैं। 3 जनवरी को एक भी कोरोना का नया पेशेंट नहीं पाया गया है। इस तरह राजधानी में कोरोना (Corona) के एक्टिव मरीजों की संख्या में घटकर एक पहुंच गई है। उधर स्वास्थ्य विभाग (health department) ने बुजुर्ग और बच्चों को भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचने की अपील की है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों, ऑफिस, बाजार और अन्य भीड़भाड़ वाले जगहों पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयोग करने के लिए भी कहा है।

Tag: #nextindiatimes #Corona #Lucknow #patient

RELATED ARTICLE

close button