17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

T20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में ये भारतीय खिलाड़ी बना हीरो

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 44 रन से जीत हासिल की। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए जिसमें टॉप ऑर्डर के तीनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़ें- मोहम्मद शमी ने फिर से जीता दिल, कार में फंसे लोगों की बचाई जान

इसके जवाब में कंगारू टीम 191 रन ही बना सकी और ये मैच भारत के नाम रहा। दूसरे टी-20 में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन का स्कोर खड़ा किया। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में भारत का सबसे बड़ा स्कोर रहा।

236 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम 191 रन ही बना सकी। भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही कमाल की रही। इस मैच में दो ऐसे भारतीय प्लेयर्स चमके, जो पहले टी-20 में खराब प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे। आइए जानते हैं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टी-20 के मैच विनर प्लेयर के बारे में।

दूसरे टी-20 में प्रसिद्ध कृष्णा की फिरकी का जादू चला। कंगारू टीम की पारी के आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर प्रसिद्ध ने स्टीव स्मिथ को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच आउट कराया। मैथ्यू शॉट के बाद स्टीव भी 19 रन पर ढेर हो गए। इसके बाद पारी के 16वें ओवर में प्रसिद्ध ने दो विकेट झटके और यहां से पूरी बाजी पलट गई।

पहले टी-20 मैच में रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में कुल 54 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। पहले टी-20 में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, लेकिन दूसरे टी-20 में उन्होंने शानदार तरीके से गेंदबाजी की और कुल 3 विकेट झटके रवि ने मैथ्यू शॉट को पारी के तीसरे ओवर में बोल्ड किया और भारत को पहली सफलता दिलाई थी।

Tag: #nextindiatimes #T20WorldCup #india #team

RELATED ARTICLE

close button