22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

घने कोहरे की चपेट में यूपी समेत ये राज्य, कई ट्रेनें हुई लेट

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा (fog) छाया हुआ है। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, पंजाब के हलावा कई राज्य शीतलहर की चपेट में हैं। मौसम विभाग (Meteorological Department) का कहना है कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अधिकांश भाग और उत्तरी राजस्थान में कोहरे (fog) का असर बहुत अधिक रहेगा।

यह भी पढ़ें-घने कोहरे की चादर में लिपटा उत्तर भारत, जानें कब तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड

घने कोहरे के चलते लोगों को अत्यधिक सावधानी के साथ गाड़ी चलाने का सुझाव दिया गया है। घने कोहरे (fog) की वजह से कई ट्रेन (TRAIN) और फ्लाइट्स की रफ्तार भी थम गई है। उत्तर भारत से होकर गुजरने वाली कई राजधानी व वंदे भारत समेत कई ट्रेनें (TRAIN) करीब दो से सात घंटे तक लेट से चल रही हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोहरे और कम दृश्यता के कारण कुछ उड़ानों में देरी हो रही है।

IMD ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि आज 08:30 बजे (IST) जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश (UP), तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा (fog) छाया रहा। इसके साथ ही राजस्थान, ओडिशा, बिहार के अलग-अलग हिस्सों में भी घना कोहरा देखा गया। इसके साथ ही मध्य प्रदेश, झारखंड और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में हल्का से मध्यम कोहरा (fog) देखा गया।

Fog Alert: घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली से पंजाब तक धुंध की  चादर, मैप में देखें ताजा हाल - Dense fog alert imd weather update27  december delhi uttar pradesh

इधर मौसम विभाग (Meteorological Department) ने चेतावनी दी है कि राजस्थान से होकर गुजर रहे ज्यादातर राजमार्गों पर कोहरा मिलेगा। इसमें जयपुर-भरतपुर, जयपुर-सीकर, सीकर-बीकानेर, जयपुर-अलवर और बीकानेर से हनुमानगढ़ जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोहरा (fog) का असर देखने को मिल रहा है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 65 में आने वाले जोधपुर-नागौर, नागौर-चूरू पर भी कौहरे का असर है। वहीं एनएच 76 पर चित्तोड़गढ़-कोटा और एनएच 12 में जयपुर-कोटा में भी घना कोहरा है।

Tag: #nextindiatimes #fog #winter #train

RELATED ARTICLE

close button