22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

घने कोहरे की चादर में लिपटा उत्तर भारत, जानें कब तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। सर्द (Cold) हवाएं घना कोहरा और ठिठुरन भरी सुबह कुछ ऐसे नजारे में दिल्ली वालों के दिन की शुरुआत हो रही है। col। एनसीआर इलाकों में ठंडक (Cold) बरकरार है।

यह भी पढ़ें-भारत में कोरोना के केस पहुंचे 4 हजार के पार, महाराष्ट्र के मंत्री भी पॉजिटिव

हरियाणा, पंजाब और बिहार समेत कई राज्यों पर घने कोहरे का सितम जारी है।राष्ट्रीय राजधानी के तापमान की बात करें तो कई दिनों से हल्की ठंडी (Cold) हवा चलने के कारण न्यूनतम तापमान में 2.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई। मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार मंगलवार और बुधवार को भी कोहरा बहुत अधिक होगा। इस वजह से वजह से मौसम विभाग ने दोनों दिन के लिए आरेंज अलर्ट (orange alert) जारी किया है।

घने कोहरे की चादर में लिपटे भारत के कई राज्य - Sachkahoon - Best Online  Hindi News

दिल्ली में घने कोहरे के कारण कई उड़ाने प्रभावित हुईं हैं। साथ ही हल्की ठंडी (Cold) हवा चलने के कारण पिछले दिन के मुकाबले न्यूनतम तापमान में 2.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार और बुधवार को भी कोहरा बहुत अधिक होगा। इस वजह से वजह से मौसम विभाग (Meteorological Department) ने दोनों दिन के लिए आरेंज अलर्ट (orange alert) जारी किया है। इस सीजन में पहली बार विजिबिलिटी जीरो रही है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु और दक्षिण केरल में छिटपुट हल्की बारिश (rain) हुई। असम और अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के पूर्वी हिस्सों में छिटपुट हल्की बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश (rain) और बर्फबारी देखी गई।

Tag: #nextindiatimes #weather #winter #cold #MeteorologicalDepartment

RELATED ARTICLE

close button