24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

यूपी विधानसभा में पेश हुआ अनुपूरक बजट, सपा विधायकों ने किया प्रदर्शन

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। यूपी विधानसभा में शीतकालीन सत्र चल रहा है। कल इस सत्र को आज सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। आज सत्र के प्रारम्भ होने पर योगी सरकार ने विधानमंडल के दोनों सदनों में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अनुपूरक बजट पेश किया।

यह भी पढ़ें- सुरंग से बाहर आए मजदूरों के जज्बे को PM मोदी ने किया सलाम, बोले ये बात…

विधानसभा में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना अनुपूरक बजट प्रस्तुत किया तो विधान परिषद में नेता सदन के रूप में यह दायित्व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य निभाएंगे। बजट का आकार 26760 करोड़ है। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में अनुपूरक बजट समेत 25 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में बुधवार को योगी सरकार ने विधानमंडल में 2023-24 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया। योगी सरकार का अनुपूरक बजट 26760.67 करोड़ का है। उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को विधानमंडल के शीत कालीन सत्र में 2023-24 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया। योगी सरकार का अनुपूरक बजट 26760.67 करोड़ का है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और दिग्गज नेता शिवपाल सिंह यादव ने योगी सरकार के अनुपूरक बजट पर बड़े सवाल खड़े किए हैं। शिवपाल ने दावा करते हुए कहा है कि राज्य के किसी भी विभाग का 50 फीसदी से अधिक बजट खर्च ही नहीं हुआ है। उन्होंने योगी सरकार पर केवल आंकड़ों में फंसाने का आरोप लगाया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि क्या गेहूं सरकार ने खरीदा या निजी कंपनियों को खरीदवाया? मैं कहना चाहता हूं कि खेती के उपकरणों पर GST 12% से 18% है। क्या डबल इंजन की सरकार किसानों की मदद के लिए GST कम करेगी या अपने खजाने से किसानों को सुविधा देगी?

Tag: #nextindiatimes #UPassembaly #Supplementarybudget #SP

RELATED ARTICLE

close button