19 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

सुरंग से बाहर आए मजदूरों के जज्बे को PM मोदी ने किया सलाम, बोले ये बात…

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। उत्तराखंड की सिल्क्यारा सुरंग से 17 दिन बाद सुरक्षित निकाले गए श्रमिकों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजदूरों के जज्बेे की तारीफ करते हुए कहा कि 16-17 दिन का समय कम नहीं होता है।

यह भी पढ़ें-41 जिंदगियों को मिली जान, तस्वीरों में देखें रेस्क्यू ऑपरेशन की पूरी कहानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजदूरों से फोन से चर्चा में कहा कि सबसे पहले तो मैं आप और आपके सभी साथियों को बधाई देता हूं कि इतने संकट के बाद भी निकाल पाए। ये मेरे लिए बहुत खुशी की बात है। मैं इसका शब्दों में वर्णन नहीं कर सकता हूं। ये केदारनाथ बाबा और बद्रीनाथ भगवान की कृपा रही कि आप लोग सब सकुशल आए हैं। आप लोगों ने बहुत बड़ी हिम्मत दिखाई। एक-दूसरे का हौसला बनाए रखा। ये सबसे बड़ी बात है। आप लोगों ने इतना धैर्य रखा।

पीएम से बात करते हुए टनल से सुरक्षित बाहर निकले सबा अहमद ने कहा कि हम लोग इतने दिनों तक टनल में फंसे रहे, लेकिन हम लोगों को एक दिन भी ऐसा कुछ भी एहसास नहीं हुआ कि हम लोगों को कुछ ऐसी कमजोरी हो रही है या कोई घबराहट हो रही है। टनल के अंदर हमें ऐसा कुछ नहीं हुआ। वहां 41 लोग थे और सब भाई की तरह रहते थे। किसी को भी कुछ हो तो हम लोग एक साथ रहते थे। किसी को कोई दिक्कत नहीं होने दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने फोरमैन गब्बर सिंह से भी बात की। पीएम मोदी ने कहा कि गब्बर सिंह मैं तुम्हें विशेष रूप से बधाई देता हूं। मुझे मुख्यमंत्री हर रोज बताते थे। आप दोनों ने जो लीडरशिप दिखाई है, और जो टीम भावना दिखाई, मुझे लगता है कि शायद किसी यूनिवर्सिटी को एक केस स्टडी तैयार करनी पड़ेगी कि गब्बर सिंह नेगी में वो कौन सी लीडरशिप क्वालिटी हैं, जिनसे ऐसे संकट के समय में ने पूरी टीम को संभाला।

Tag: #nextindiatimes #pmmodi #tunnel #rescue

RELATED ARTICLE

close button