17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

SSC CGL रिजल्ट की हुई घोषणा, इन आसान स्टेप्स से चेक करें अपना स्कोर

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल फाइनल रिजल्ट (SSC CGL) की घोषणा कर दी है। एसएससी की ओर से कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन (सीजीएल) परिणाम 2023 का एलान आधिकारिक वेबसाइट SSC की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in पर की है।

यह भी पढ़ें- भविष्य के लिए IT और CS के अलावा ये इंजीनियरिंग कोर्स भी हैं बेस्ट

एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इसकी जांच कर लें। बता दें कि SSC CGL परीक्षा 2023 के माध्यम से कुल 8,415 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। आयोग ने इस संबंध में जारी सूचना में कहा है कि, 10 अभ्यर्थियों का अंतिम परिणाम विभिन्न कारणों से रोका गया है। SSC ने परिणाम नोटिफिकेशन में उनके रोल नंबर का जिक्र भी किया है। कैंडिडेट्स पोर्टल पर देख सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सीजीएल (SSC CGL)टियर 1 का परिणाम 19 सितंबर, 2023 को जारी किया गया था। इसके बाद टियर 2 परीक्षा 26 अक्टूबर, 2023 से 27 अक्टूबर, 2023 को कराई गई थी। वहीं, अब फाइनल नतीजों का एलान कर दिया गया है। कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके अभ्यर्थी परिणाम देख सकते हैं।

सबसे पहले उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाएं।इसके बाद होमपेज पर, “परिणाम” सेक्शन देखें। अब यहां सीजीएल फाइनल रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने एक पीडीएफ खुलकर आ जाएगा। अब आप उसमे अपना नाम और रोल नंबर चेक कर सकते हैं। अपना रिजल्ट देखने के बाद आप उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

Tag: #nextindiatimes #SSCCGL #RESULT #examination

RELATED ARTICLE

close button